लाइव टीवी

मिनी आईपीएल या विदेश में टीमों के दोस्ताना मैचों का प्रस्ताव खारिज

Updated Nov 05, 2019 | 22:13 IST | भाषा

IPL: आईपीएल अधिकारियों की बैठक के दौरान मिनी आईपीएल और विदेश में दोस्ताना मैचों के प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया है।

Loading ...
IPL trophy

मुंबई: आईपीएल (IPL) की संचालन परिषद ने कई फ्रेंचाइजी टीमों का विदेश में दोस्ताना मैच या मिनी आईपीएल कराने का प्रस्ताव खारिज कर दिया क्योंकि इसके लिये आईसीसी के भावी दौरों के कार्यक्रम (एफटीपी) के विस्तृत अध्ययन की जरूरत होगी। ऐसा समझा जाता है कि मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स विदेश में अपनी लोकप्रियता भुनाने की संभावना तलाश रहे थे।

आईपीएल संचालन परिषद की बैठक में यह मसला आया था। एक सीनियर सदस्य ने कहा, ‘इस बारे में बात हुई लेकिन अंतिम फैसला आईसीसी एफटीपी देखकर ही लिया जायेगा।’ उन्होंने कहा, ‘हमें एफटीपी देखना होगा। हम टीमों के लिये छोटे टूर्नामेंट या दोस्ताना मैचों पर विचार कर रहे हैं। हम मार्च, अप्रैल और मई में खेलते हैं जिसके बाद टीमें खाली रहती है। हमें विदेश में भी खेल को लोकप्रिय बनाना है लेकिन एफटीपी देखना होगा।’

परिषद के एक अन्य सदस्य ने हालांकि कहा कि आईपीएल का संविधान टीमों को विदेश में एक दूसरे के खिलाफ खेलने की अनुमति नहीं देता। आईपीएल को लेकर मंगलवार को कई अन्य बड़े मुद्दों पर भी चर्चा हुई जिसमें आईपीएल नीलामी की तारीख का ऐलान (18 दिसंबर) के साथ-साथ उसके आयोजन स्थल में तब्दीली की जानकारी भी दी गई। इस बार आईपीएल नीलामी कोलकाता में होगी।

आईपीएल में नो-बॉल के लिए अतिरिक्त अंपायर रखने पर भी चर्चा हुई जिसको लेकर सकारात्मक रुख नजर आया लेकिन पावर प्लेयर के मुद्दे पर कोई सहमति या फैसला नजर नहीं आया है क्योंकि सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में अब इसका प्रयोग नहीं किया जा सकता।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल