लाइव टीवी

IPL Facts: ये है आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम

Updated Apr 03, 2021 | 06:30 IST

IPL 2021, Team with most losses in IPL: आईपीएल का 14वां संस्करण शुरू होने वाला है। एक बार फिर सबकी निगाहें आंकड़ों पर रहेंगी। आइए जानते हैं ऐसे ही एक रोचक आंकड़े पर। सबसे ज्यादा मैच गंवाने वाली आईपीएल टीम।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
सबसे ज्यादा मैच गंवाने वाली आईपीएल टीम (Representative Image)
मुख्य बातें
  • आईपीएल के 14वें सीजन का होगा आगाज
  • एक बार फिर आंकड़ों और रिकॉर्ड्स पर होंगी नजरें
  • किस टीम ने आईपीएल इतिहास में गंवाए हैं सर्वाधिक मैच?

आईपीएल इतिहास में कई ऐसे रिकॉर्ड और आंकड़े बने हैं जो सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करते हैं। सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड हो या फिर सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने का आईपीएल रिकॉर्ड। कुछ रिकॉर्ड्स को टीमें याद रखना चाहती हैं तो कुछ अनचाहे रिकॉर्ड्स वे भुला देना चाहती हैं या उसको सुधारने का प्रयास करती हैं। ऐसा ही एक अनचाहा रिकॉर्ड है सबसे ज्यादा मुकाबले गंवाने का आईपीएल रिकॉर्ड।

दुनिया की इस सबसे बड़ी टी20 लीग में सबसे ज्यादा मैच गंवाने का रिकॉर्ड उस टीम के नाम दर्ज है जिसने पिछले सीजन में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक का सफर तय किया लेकिन एक बार फिर खिताब जीतने से चूक गए। जी हां, दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals)। आईपीएल के अब तक 13 सीजन में इसी टीम ने सबसे ज्यादा मैच गंवाए हैं।

दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक आईपीएल इतिहास में 194 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 84 मैच जीते हैं जबकि 105 मैच गंवाए हैं। उनकी जीतने का प्रतिशत रहा है 44.53%, वहीं अगर बात करें दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा मैच गंवाने वाली टीम की, तो यहां नंबर आता है पंजाब किंग्स का। आइए जानते हैं कौन सी है सबसे ज्यादा मैच गंवाने वाली टॉप-5 टीमें

1. दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals ) - 105 हार

2. पंजाब किंग्स ( Punjab Kings ) - 101 हार

3. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( Royal Challengers Bangalore ) - 100 हार

4. कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders ) - 90 हार

5. मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians ) - 81 हार

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल