लाइव टीवी

USA vs IRE: अमेरिका के खिलाफ दूसरे टी20 में आयरलैंड ने करीबी अंतर से बचाई लाज

Updated Dec 24, 2021 | 14:19 IST

USA vs Ireland T20I Series: आयरलैंड की टीम अमेरिका के खिलाफ लगातार दूसरे टी20 मैच में हार का सामना करने से बाल-बाल बच गई। सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
अमेरिका बनाम आयरलैंड दूसरा टी20
मुख्य बातें
  • दूसरे टी20 में आयरलैंड ने अमेरिका को दी 9 रन से मात
  • 1-1 से बराबर रही दो टी20 मैच की सीरीज
  • लोरकान टकर ने खेली आयरलैंड के लिए मैच जिताऊ पारी, चुने गए मैन ऑफ मैच और सीरीज

फोर्ट लॉडरहिल: अमेरिका के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 में 26 रन के अंतर से हार का सामना करने वाली आयरलैंड क्रिकेट टीम शुक्रवार को खेले गए सीरीज के दूसरे आखिरी टी20 मैच में महज 9 रन के अंतर से जीत दर्ज करके लाज बचाने में सफल हुई। इसी के साथ सीरीज 1-1 की बराबरी के साथ समाप्त हुई।

सीरीज के पहले मैच में 57 रन की पारी खेलने वाले लोरकान टकर ने अपना फॉर्म दूसरे मैच में भी जारी रखा और 54 गेंद में 84 रन की धमाकेदार पारी खेलकर अपनी टीम को 150 रन के स्कोर तक पहुंचाया। अमेरिकी गेंदबाजों निसर्ग पटेल, सौरभ नेत्रवलकर, यासिर मोहम्मद और वत्सल वाघेला की कसी हुई गेंदबाजी का सामना  टकर के अलावा और कोई आयरिश बल्लेबाज नहीं कर पाया। एक छोर टकर थामे रहे और दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे।

20 ओवर नहीं खेल पाई आयरलैंड की टीम
टकर आयरलैंड के आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 3 छक्क जड़े। टकर नेत्रवलकर की गेंद पर बोल्ड हो गए। उनके आउट होते ही आयरलैंड की पारी 18.5 ओवर में 150 रन पर सिमट गई। आयरलैंड की टीम अपने पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई। 

आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में अमेरिका ने किया उलटफेर, भारतीय मूल के गजानंद बने जीत के हीरो

लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाया अमेरिका
मैच और सीरीज जीत के लिए 151 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अमेरिकी टीम का कोई भी बल्लेबाज पिच पर लंबे समय तक पैर नहीं जमा सका। लगातार विकेट गिरने की वजह से उनके रनों की रफ्तार नहीं बढ़ सकी। तेज गेंदबाज कर्टिस कैंफर ने 4 विकेट लेकर अमेरिका की टीम को बैकफुट पर धकेल दिया।

कर्टिस कैंफर ने झटके 4 विकेट 
अमेरिका की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 141 रन बना सकी और 9 रन के अंतर से मैच गंवा दिया। अमेरिकी कप्तान मोनांक पटेल ने 26 और सुशांत मोदानी ने 27 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन उनकी कोशिश नाकाम रही। आयरलैंड के लिए कैंफर के 4 विकेट के अलावा बेन व्हाइट और मार्क एडेर वने 1-1 विकेट हासिल किया। 

रविवार को होगी वनडे सीरीज की शुरुआत
टकर को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।  दोनों टीमें रविवार से तीन मैचों की वनडे श्रृंखला खेलेंगी। इसके बाद आयरलैंड टीम जमैका में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे और एक टी20 मैच खेलेगी।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल