लाइव टीवी

IRE vs SA: ओपनर्स और डेविड मिलर की कातिलाना बल्लेबाजी, दक्षिण अफ्रीका ने आयरिश गेंदबाजों का किया खस्‍ता हाल

Updated Jul 24, 2021 | 22:59 IST

Ireland vs South Africa, 3rd T20I: दक्षिण अफ्रीका के ओपनर्स और फिर डेविड मिलर ने तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में गजब की बल्‍लेबाजी की। आयरलैंड के सामने प्रोटियाज टीम ने जीत के लिए विशाल लक्ष्‍य रखा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
डेविड मिलर
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के बीच तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच
  • दक्षिण अफ्रीका के ओपनर्स ने अर्धशतक जमाकर शतकीय साझेदारी की
  • डेविड मिलर ने 200 के ज्‍यादा स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए

बेलफास्‍ट: दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के बीच शनिवार को बेलफास्‍ट में तीसरा व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच खेला गया। दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान टेंबा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। उनका यह फैसला एकदम सही साबित हुआ जब ओपनिंग पर कप्‍तान और रीजा हेंड्रिक्‍स बल्‍लेबाजी करने आए। दोनों ने आयरिश गेंदबाजों की बखियां उधेड़ते हुए 127 रन की साझेदारी कर डाली।

बड़ी बात यह रही कि रीजा हेंड्रिक्‍स और टेंबा बावुमा दोनों ने शुरूआत से आक्रामक तेवर दिखाए और शानदार अंदाज में गेंद को सीमा रेखा के पार भेजा। दोनों ने केवल 92 गेंदों में 127 रन जोड़कर शानदार मंच तैयार किया कि प्रोटियाज टीम मैच में विशाल स्‍कोर खड़ा करे। दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान टेंबा बावुमा ने 51 गेंदों में 6 चौके और दो छक्‍के की मदद से 72 रन बनाए। वहीं रीजा हेंड्रिक्‍स ने 48 गेंदों में सात चौके और एक छक्‍के की मदद से 69 रन बनाए। दोनों का स्‍ट्राइक रेट 140 से ज्‍यादा का रहा।

डेविड‍ मिलर ने 200 से ज्‍यादा की स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए

सिमी सिंह ने हेंड्रिक्‍स को विकेटकीपर टकर के हाथों कैच आउट कराकर आयरलैंड को दिन की पहली सफलता दिलाई। हेंड्रिक्‍स के आउट होने के बाद रनगति बढ़ाने के लिए क्रीज पर किलर मिलर के नाम से मशहूर डेविड मिलर। उन्‍होंने कप्‍तान बावुमा के साथ दूसरे विकेट के लिए 37 रन जोड़े। मैकार्थी ने बावुमा को एडेर के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा।

डेविड मिलर ने अपना आक्रामक अंदाज दिखाया और केवल 17 गेंदों में चार चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 36 रन बनाए। इस दौरान उनका स्‍ट्राइक रेट 211.76 का रहा। बावुमा के बाद क्रीज पर आए हेनरिच क्‍लासेन ने 5 गेंदों में 1 चौके की मदद से नाबाद 7 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 189 रन बनाए। आयरलैंड की तरफ से सिमी सिंह और बैरी मैकार्थी को एक-एक सफलता मिली।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल