लाइव टीवी

क्रिकेट से संन्यास के बाद फिल्मों की ओर रुख कर रहें इरफान पठान

Updated Jan 05, 2020 | 07:00 IST

Irfan Pathan is working as actor In Tamil Movie: क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने के बाद क्रिकेटर इरफान पठान तमिल फिल्म में बतौर अभिनेता काम करने जा रहे हैं।

Loading ...
Irfan Pathan acting

मुंबई: भारतीय क्रिकेट स्टार इरफान पठान ने शनिवार को मुंबई में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। बांए हाथ के तेज गेंदबाज और बल्लेबाज इरफान ने 18 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने कई सालों तक मैदान पर अपने हरफनमौला प्रदर्शन से प्रशंसकों के दिल जीतने में कामयाब रहे। 

17 साल लंबे करियर को 35 साल की उम्र में अलविदा कहने के बाद इरफान स्टार स्पोर्ट्स के लिए क्रिकेट कॉमेंट्रेटर की भूमिका निभाएंगे। इसके अलावा वो जम्मू-कश्मीर क्रिकेट टीम के मेंटोर के रूप में भी काम कर रहे हैं। लेकिन रोचक बात यह है कि वो फिल्मों की ओर भी रुख कर रहे हैं। इस बात का खुलासा उन्होंने संन्यास के ऐलान के बाद एएनआई के साथ बातचीत के दौरान किया। 

इरफान पठान 21वीं सदी के उन चुनिंदा भारतीय क्रिकेटरों में से एक थे जिनपर देश की करोड़ों लड़कियां मरती थीं।  उनका क्यूट फेस और हंसमुख अंदाज लड़कियों के सीने को छलनी कर देता था। स्टेडियम में लड़कियां इरफान के लिए मैरी मी और आईलवयू इरफान लिखे तस्वीरों वाले पोस्टर्स लेकर पहुंचती थीं। ऐसे में यदि वो फिल्मों की ओर रुख कर रहे हैं तो उनकी फैन फॉलोविंग निश्चित पर बढेगी। 

इरफान पठान दक्षिण भारत की जिस फिल्म में काम कर रहे हैं उसका अजय गनामुथ्थू निर्देशित कर रहे हैं। फिल्म में विक्रम मुख्य भूमिका में हैं और फिल्म का नाम चियन विक्रम 58 है जिसे 'विक्रम 58' शीर्षक से भा जाना जा रहा है। इस फिल्म में इरफान पुलिस अधिकारी की भूमिका में नजर आएंगे। 

इरफान से जब निर्देशक अजय गनामुथ्थू ने संपर्क किया तो उन्होंने उनसे पूछा कि मैं ही क्यों? तो उन्होंने जवाब देते हुए मुझे रोल समझाया और कहा कि ये रोल मुझे सूट करता है और मुझे कास्ट करने के इच्छुक हैं। हालांकि मुझे इस बारे में मन बनाने में थोड़ा वक्त लगा। लेकिन एक बार मैं सहमत हो गया तो इस दिशा में आगे कदम बढ़ा लिए। 

इरफान पठान आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से जुड़े रहे हैं। ऐसे में उन्हें तमिल भाषा का थोड़ा ज्ञान है। इसलिए भाषा से उन्हें कोई परेशानी नहीं है। इस बारे में इरफान ने कहा था कि मैं फिल्म को लेकर बेहद उत्साहित हूं। फिल्मों में काम करने का मेरे अन्य कामों पर असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने स्पोर्ट्स स्टार पत्रिका से बात करते हुए यह भी बताया था कि फिल्म की शूटिंग चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और विदेश में होगी। 

इरफान के इस फिल्म को साइन करने की प्रमुख वजह एआर रहमान हैं। रहमान इस फिल्म में संगीत दे रहे हैं और उन्हें इस दौरान उनके साथ भी काम करने का मौका मिलेगा। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल