लाइव टीवी

IPL 2021: Ishan Kishan ने बताया, उनके हर बल्ले पर क्यों लिखा होता है ये मंत्र

Updated Aug 24, 2021 | 17:05 IST

Ishan Kishan ने आईपीएल के दूसरे चरण से पहले अपने बल्ले से जुड़ा एक राज फैन्स के साथ साझा किया है। उनके सभी बल्लों पर क्यों लिखा रहता है ये मंत्र!

Loading ...
ईशान किशन( साभार: मुंबई इंडियन्स)
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 का पहला चरण ईशान किशन के लिए रहा है निराशाजनक
  • 5 मैच में बना सके हैं अबतक कुल 73 रन
  • दूसरे चरण में ईशान से मुंबई इंडियन्स को है शानदार प्रदर्शन की आशा

दुबई: साल 2020 में यूएई में मुंबई इंडियन्स(Mumbai Indians) की टीम पांचवीं बार आईपीएल(IPL) चैंपियन बनी थी। ऐसे में साल 2021 के सीजन के पहले दौर के मैच भारत में खेले गए लेकिन दूसरे चरण के लिए कारवां फिर से यूएई पहुंच गया है। जहां पर बाकी के मैच खेले जाएंगे। मुंबई और चेन्नई के खिलाड़ी यूएई पहुंचने के बाद मैदान पर अभ्यास भी शुरू कर चुके हैं। मुंबई की टीम मौजूदा सीजन में अबतक खेले 7 मैच में 4 जीत और 3 हार के साथ चौथे पायदान पर है। 

ईशान किशन मुंबई के लिए मचाएंगे धमाल 
ऐसे में हर किसी की निगाहें एक बार फिर उन खिलाड़ियों की ओर टिक गई हैं जिन्होंने मुंबई को यूएई में पिछली बार चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन खिलाड़ियों में से एक हैं युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन(Ishan Kishan)। जिन्हें आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन का इनाम टीम इंडिया में एंट्री के रूप में मिला था। वो भारत के लिए टी20 और वनडे क्रिकेट में धमाकेदार अंदाज में डेब्यू करने में सफल रहे हैं। 

आईपीएल के रास्ते टी20 वर्ल्ड कप पर होगी नजर 
ऐसे में यूएई में ही आयोजित होने वाले आगामी टी20 विश्व कप से पहले उनके खेल पर सबकी नजरें होंगी। ईशान भी अपनी ओर से आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करके टी20 विश्व कप की टीम में जगह हासिल करने की पुरजोर कोशिश करेंगे। ऐसे में उनके प्रदर्शन का फायदा निश्चित तौर पर मुंबई इंडियन्स की टीम को मिलेगा। हालांकि आईपीएल-14 का पहला चरण उनके लिए निराशाजनक रहा है और पांच मैच में वो केवल 73 रन बना सके हैं।

हर बल्ले पर लिखा होता है 'ऊँ साई नाथ'
आईपीएल-14 के दूसरे लेग के आगाज से पहले ईशान किशन ने अपने बल्ले से जुड़ा एक राज फैन्स के साथ साझा किया है। किशन ने मुंबई इंडियन्स की आधिकारिक वेबसाइट के साथ बात करते हुए बताया है कि उनके सभी बैट पर एक मंत्र 'ऊँ साई नाथ' लिखा होता है। इस मंत्र के बैट पर लिखने की वजह यह है कि वो साई पर विश्वास करते हैं। वौ बैट बनाने वाली कंपनियों से इसपर ये मंत्र लिखने को कहते हैं क्योंकि ऐसा करना उन्हें पसंद है और इससे उन्हें आत्मविश्वास मिलता है।

पहचान के लिए बैट पर नहीं बनाते हैं कोई निशान
किशन ने आगे बताया, वो अपने बैट पर किसी तरह का चिन्ह नहीं बनाते हैं जिससे कि ये पहचान हो सके कि किससे उन्हें खेलना है। वो अपनी पसंद के बल्ले को पहचानते हैं। उन्होंने बताया कि उनका डेब्यू वाला बैट फिलहाल उनके पास नहीं है। उन्होंने उसे कंपनी के पास भेजा है जिससे के उसके जैसे तीन नए बैट बनाए जा सकें। अगर आप अपने पास ज्यादा बैट रखते हैं तो किससे खेलना है इसे लेकर कन्फ्यूज होते हैं।  

ईशान की साई बाबा में अपार श्रद्धा
ईशान किशन की शिरडी के साई बाबा में अपार श्रद्धा है। वो उनके भजन सुनते हैं। साई भजन से जुड़े स्टेटस लगाते हैं और यहां तक कि अपने हाथ पर साई बाबा का टैटू भी बनवाया है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल