लाइव टीवी

VIDEO: 'सबको कहा था ऐसा करूंगा', डेब्‍यूटेंट इशान किशन ने वादा निभाकर किया बड़ा खुलासा

Updated Jul 19, 2021 | 14:27 IST

Ishan Kishan in India vs Sri Lanka 1st ODI: इशान किशन ने वनडे डेब्यू पर पहली गेंदों को गेंद छक्के के लिए भेज दिया। उनका यह तूफानी अंदाज अर्धशतकीय पारी में भी नजर आया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
इशान किशन
मुख्य बातें
  • इशान किशन ने पहले वनडे में आतिशी पारी खेली
  • विकेटकीपर बल्लेबाज ने डेब्यू पर फिफ्टी बनाई
  • उन्होंने अपनी पारी की पहली गेंद पर छक्का जड़ा

विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किसन वनडे डेब्यू पर धमाकेदारी अर्धशतकीय पारी खेलकर सुर्खियों में बने हुए हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में 42 गेंदों में 8 चौकों और 2 छक्के के दम पर 59 रन की पारी खेली। उन्होंने महज 33 गेंदों में फिफ्टी बना ली थी। इशान की तूफानी बल्लेबाज का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उन्होंने अपनी पारी की पहली गेंद पर जड़ दिया था। उन्होंने धनंजय डिसिल्वा द्वारा डाले गए छठे ओवर की चौथी गेंद पर ऐसा किया था। इशान साल 2001 के बाद वनडे डेब्यू की पहली गेंद पर छक्का मारने वाले पहले खिलाड़ी बन गए  हैं।

कैसे बना पहली गेंद पर छक्का मारने का मूड?

इशान ने पहली गेंद पर छक्का मारने का वादा निभाकर बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बीसीसीआई के चहल टीवी पर भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल के साथ बातचीत करते हुए इस बारे में बताया। भारतीय बोर्ड ने इस वीडियो को अपने आधाकिरिक ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, 'चहल टीवी की वापसी - इशान किशन ने पहली गेंद पर छक्का लगाने के पीछे का राज उजागर किया।' वहीं, इशान ने कहा, 'मुझे पता था स्पिनर्स को विकेट में ज्यादा हेल्प नहीं है। ऐसे में मुझे लगा कि अभी सही मौका है। मैं तो आप सब लोगों को बोल के भी गया था कि मैं बॉल पर छक्का मारने वाला हूं। चाहे बॉलर कोई भी हो और कहीं भी फेंके।'

गौरतलब है कि श्रीलंका ने भारत के सामने 263 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे भारत ने 36.4 ओवर में ही हासिल कर लिया था। तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे इशान 18वें ओवर तक टिके रहे। उन्होंने शिखर धवन के साथ दूसरे विकेट के लिए 85 रन की अहम साझेदारी की। दिलचस्प बात यह रही कि इशान को अपने 23वें जन्मदिन के अवसर पर वनडे करियर शुरू करने का अवसर मिला। उन्होंने वनडे ही नहीं बल्कि टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू में भी अर्धशतक लगाया था। वह रॉबिन उथप्पा के बाद दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं, जिसने वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के पहले मैच में अर्धशतक बनाया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल