लाइव टीवी

Team India के इस तेज गेंदबाज की सबसे ज्यादा खींची जाती है टांग, विराट कोहली ने किया खुलासा

Updated Dec 02, 2019 | 16:26 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

कप्तान विराट कोहली ने खुलासा किया है कि भारतीय टीम के इस तेज गेंदबाज का अक्सर मजाक बनाया जाता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
विराट कोहली, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भरतीय तेज गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ पिछली दो टेस्ट सीरीज में बेहद शानदार गेंदबाजी की है। चोटिल जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी के बावजूद ईशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी ने विपक्षी बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इन तेज गेंदबाजों की तिकड़ी के दम पर विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम विरोधी को आसनी से मात देने में कामयाब रही है। 

ईशांत, उमेश और शमी में अच्छी जुगलबंदी है और तीनों में तालमेल भी बेहतरीन है। कप्तान विराट कोहली ने  इंडिया टुडे से बात करते हुए इन तीनों गेंदबाजों की आपसी जुगलबंदी के बारे में खुलासा किया है। कोहली का कहना है कि मैं आपको बता नहीं सकता है कि मैदान के बाहर सभी किस तरह घुल मिलकर रहते हैं। उन्होंने साथ ही यह भी बताया कि इनमें किस तेज गेंदबाज की सबसे ज्यादा टांग खींची जाती यानी अक्सर मजाक बनाया जाता है।

कोहली ने कहा, 'मैं आपको बता नहीं सकता, लेकिन आप हाल में आई कोई मजेदार फिल्म देखी है तो इसकी तुलना इन लोगों के साथ कर सकते हैं। ये एक साथ होते हैं तो काफी मजाक करते हैं। आप इन लोगों को देखकर हंसी नहीं रोक पाएंगे। साथ ही आपको कई चीजों को थोड़ा सेंसर भी करना होगा। मेरा मतलब है कि इनका तालमेल लाजवाब है।'

उन्होंने आगे कहा, 'इशांत शर्मा वैसे तो काफी सीनियर खिलाड़ी हैं लेकिन उनकी टांग सबसे ज्यादा खींची जाती है। जसप्रीत बुमराह का स्वभाव काफी शर्मीला है मगर वह जब बोलता है तो उसकी टाइमिंग बहुत सटीक है। वहीं, भुवनेश्वर कुमार प्रोपर यूपी वाला है। मजाक करने वाला। शमी उमेश के साथ हो लेते हैं।  उमेश सभी साथी गेंदबाजों का मजाक बनाता है।' इसके अलावा कोहली ने पूर्व तेज गेंदबाज जहीर को भी याद किया। उन्होंने कहा कि अगर जहीर आज इन सभी तेज गेंदबाजों के साथ खेलते तो उन्हें वाकई मजा आता।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल