लाइव टीवी

खून बहता रहा, वो गेंदबाजी करता रहा..इंग्लैंड के गेंदबाज ने अपने जज्बे से जीत लिया सबका दिल

Updated Sep 03, 2021 | 08:08 IST

Blood on the Knee of James Anderson: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे मौजूदा सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन जेम्स एंडरसन ने अपने खेल के प्रति जज्बे से फैन्स का दिल जीत लिया। 

Loading ...
जेम्स एंडरसन का चोटिल घुटना

ओवल: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय बल्लेबाज इंग्लिश गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते दिखे और पूरी टीम 61.3 ओवर में 191 रन बनाकर ढेर हो गई। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों को किसी भी तरह की छूट या ढील देने के मूड में नहीं दिख रहे थे। पहले दिन के खेल के दूसरे सत्र के दौरान इंग्लैंड के खेमे से एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिसने सभी क्रिकेट प्रेमियों को भावुक और आश्चर्यचकित कर दिया।

एंडरसन के घुटने से बहता रहा खून

पूरी सीरीज में इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन शानदार फॉर्म में दिखे हैं। चौथे टेस्ट के पहले दिन भी वो अपनी पूरी लय में नजर आ रहे थे। लेकिन उसी दौरान जब कैमरामैन ने उनके घुटनों की ओर कैमरा किया तो क्रिकेट प्रेमियों की आंखें फटी की फटी रह गईं। उस वक्त एंडरसन के घुटने के पास खून दिखाई दे रहा था। चोट के बावजूद 39 वर्षीय एंडरसन मैदान में डटे रहे और अपने जाने पहचाने अंदाज में गेंदबाजी करते रहे और उनके घुटने से खून बहता रहा। उन्होंने गेंदबाजी करते हुए भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन वापस भेजने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी।   



भारतीय पारी के 42वें ओवर में सामने आया वाकया

ये वाकया भारत की पहली पारी के 42वें ओवर में हुआ। उस वक्त भारतीय कप्तान विराट कोहली(50) और अजिंक्य रहाणे(5) बल्लेबाजी कर रहे थे। जैसे ही एंडरसन की खून से सनी तस्वीरें तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुईं। लोग उनकी तारीफ में जमकर कसीदे पढ़ने लगे। लेकिन उसी दौरान इस बात का पता नहीं चला की उन्हें ये चोट कैसे और कब लगी।

चोट का नहीं असर, नहीं आया गेंदबाजी पर असर

फैन्स एंडरसन के जज्बे की जमकर तारीफ कर रहे थे क्योंकि इस चोट का का असर उनकी गेंदों की तेजी और धार में नजर नहीं आ रहा था। घुटने में चोट लगने के बाद उसी लय के साथ गेंदबाजी करना आसान नहीं होता है। लेकिन एंडरसन ने ऐसा जज्बा दिखाकर अपने फैन्स की संख्या में जरूर इजाफा कर लिया है। एंडरसन ने पहली पारी में 14 ओवर गेंदबाजी की और इस दौरान 41 रन देकर 1 विकेट हासिल किए। इस दौरान उन्होंने तीन ओवर मेडन भी फेंके। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल