लाइव टीवी

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

Updated Jul 29, 2020 | 13:22 IST

मैनचेस्टर में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में करारी हार का सामना करते ही वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर के नाम टेस्ट क्रिकेट का एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
जेसन होल्डर
मुख्य बातें
  • जेसन होल्डर की कप्तानी में टीम को मैनचेस्टर में खेले गए तीसरे टेस्ट में करारी हार का सामना करना पड़ा
  • इस हार के साथ वेस्टइंडीज ने 1-2 के अंतर से गंवाई विजडन ट्रॉफी
  • मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले किया था गेंदबाजी का निर्णय

मैनचेस्टर: जेसन होल्डर की कप्तानी वाली वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को मंगलवार को मैनचेस्टर में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में 269 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ ही सीरीज में विजयी शुरुआत करने वाली कैरेबियाई टीम ने सीरीज भी 1-2 के अंतर से गंवा दी। पहले टेस्ट में 4 विकेट से हार का सामना करने के बाद इंग्लैंड ने शानदार वापसी करते हुए दूसरा और तीसरा अपने नाम कर लिया। इन दोनों जीत में बेन स्टोक्स और स्टुअर्ट ब्रॉड की अहम भूमिका रही।

तीसरे टेस्ट में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनने वाले जेसन होल्डर के नाम टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी का एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। वो टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनकर सबसे ज्यादा बार हार का सामना करने वाले कप्तान बन गए हैं। उन्होंने अब तक अपने कप्तानी करियर में 10 बार टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी जिसमें से 7 मैच में उनकी टीम को हार मिली जबकि केवल तीन बार टीम को जीत मिली। 

मैनचेस्टर में खेले गए तीसरे टेस्ट में हार से पहले होल्डर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय करने के बाद सबसे ज्यादा बार हार का सामना करने वाले कप्तानों की सूची में मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, ब्रायन लारा और एंजेलो मैथ्यूज के साथ साझा रूप से पहले पायदान पर थे। सबको 6-6 बार इस तरह हार का सामना करना पड़ा था लेकिन अब होल्डर ने इन सभी पूर्व कप्तानों को पछाड़कर नया विश्व रिकॉर्ड कायम कर दिया है। जिसे वो आने वाले वक्त में और सुधार नहीं करना चाहेंगे। 

बतौर कप्तान टॉस जीतकर फील्डिंग करते हुए सबसे ज्यादा हार 
7  जेसन होल्डर(10) 
6  मुश्फिकुर रहीम (6)
6  शाकिब अल हसन (7)
6  ब्रायन लारा (9)
6  एंजेलो मैथ्यूज(10)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल