लाइव टीवी

ENG vs WI: पहले टेस्ट में इंग्लैंड के इस फैसले से हैरान थे कैरेबियाई कप्तान जेसन होल्डर 

Updated Jul 15, 2020 | 08:11 IST

Jason Holder on England's Team Selection in first Test: वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम में इस दिग्गज खिलाड़ी को शामिल नहीं किए जाने पर आश्चर्य हुआ था।

Loading ...
Jason holder
मुख्य बातें
  • साउथैम्पटन टेस्ट से पहले ब्रॉड ने घरेलू सरजमीं पर खेले थे लगातार 51 टेस्ट मैच
  • बेन स्टोक्स के उन्हें टीम में नहीं शामिल करने से टूट गया 8 साल से चला आ रहा लगातार खेलने का सिलसिला
  • कप्तान स्टोक्स के इस फैसले से जेसन होल्डर रह गए थे हैरान

साउथैम्पटन: इंग्लैंड पर शानदार जीत दर्ज करने वाली कैरेबियाई क्रिकेट टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा है कि वह इस बात को लेकर काफी हैरान थे कि आखिरकार पहले टेस्ट के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड को मौका क्यों नहीं दिया गया। कैरेबियाई टीम ने तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में चार विकेट से जीत हासिल कर 1-0 की लीड ले ली है।

होल्डर ने समाचार पत्र डेली मेल में प्रकाशित अपने कॉलम में लिखा है, इंग्लैंड ने ब्रॉड को नहीं चुना तो मैं हैरान था। उनका रिकार्ड, खासतौर पर टेस्ट में शानदार है और इसे देखते हुए मैं यही सोच रहा था कि इंग्लिश टीम जोफ्रा आर्चर या फिर मार्क वुड में किसी एक को बाहर रखेगी

वेस्टइंडीज की पहली पारी के दौरान इंग्लैंड के लिए मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे लेकिन आर्चर ने दूसरी पारी में अपनी कहर बरपाती गेंदों से कैरेबियाई टीम को परेशान कर दिया था। उनकी घातक गेंदबाजी की बदौलत ही शुरुआत में वेस्टइंडीज का जीत के लिए 200 रन के लक्ष्य तक पहुंचना मुश्किल नजर आ रहा था। कैरेबियाई टीम ने महज 27 रन के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए थे और ओपनर जॉन कैंपबेल चोटिल होकर पवेलियन लौट गए थे। 

ऐसी स्थिति से वेस्टइंडीज की टीम ने शानदार वापसी करते हुए मैच अपने नाम किया। सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार 16 जुलाई से मैनचेस्टर के ओल्ट ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। ऐसे में कैरेबियाई टीम की नजर लगातार दूसरे मैच में जीत हासिल कर विजडन ट्रॉफी पर अपना कब्जा बरकरार रखने पर होगी। कैरेबियाई टीम को ऐसा करने से रोकने की जिम्मेदारी इंग्लैंड के पेस अटैक पर होगी। 

घर पर खेले लगातार 51 टेस्ट मैच 
साउथैमप्टन टेस्ट में इंग्लैंड की एकादश में शामिल नहीं किए जाने की वजह से स्टुअर्ट ब्रॉड घरेलू सरजमीं पर लगातार 52वां टेस्ट खेलने से चूक गए। इसी के साथ ही उनका इंग्लैंड के लिए घरेलू सरजमीं पर लगातार 8 साल और 51टेस्ट मैच खेलने के बाद ये सिलसिला टूट गया। साल 2012 में एजबेस्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ ही टेस्ट मैच खेलने के बाद से वो घर पर खेले गए सभी टेस्ट मैच में इंग्लैंड की एकादश का हिस्सा रहे थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल