लाइव टीवी

जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल पूरी तरह हुए फिट, जल्‍द ही टीम इंडिया में करेंगे वापसी

Updated Sep 11, 2022 | 17:46 IST

Jasprit Bumrah and Harshal Patel regain fitness: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज में वापसी तय है। दोनों खिलाड़‍ियों ने अपनी फिटनेस हासिल कर ली है।

Loading ...
जसप्रीत बुमराह
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया में होगा टी20 वर्ल्‍ड कप का आयोजन
  • भारतीय टीम में होगी बुमराह और पटेल की होगी वापसी
  • दोनों गेंदबाज एनसीए में पूर्ण फिटनेस हासिल करने में जुटे हुए हैं

बेंगलुरु: जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल अपनी-अपनी चोट से उबरकर भारतीय टीम में वापसी के लिए तैयार हैं। यह जोड़ी एशिया कप में नहीं खेली थी क्‍योंकि हर्षल पटेल साइड स्‍ट्रेन जबकि जसप्रीत बुमराह कूल्‍हे की चोट के कारण बाहर थे। भारतीय टीम का एशिया कप 2022 में अभियान सुपर-4 राउंड में समाप्‍त हुआ। बुमराह और हर्षल पटेल बेंगलुरु स्थित एनसीए में रिहैब प्रक्रिया से गुजर रहे थे। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक इन दोनों खिलाड़‍ियों ने अपनी फिटनेस हासिल कर ली है और एनसीए में गेंदबाजी की।

जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल को ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सफेद गेंद सीरीज में चुना जा सकता है। टीम प्रबंधन दोनों गेंदबाजों की फिटनेस पर नजर बनाए हुए है। याद दिला दें कि भारतीय टीम एशिया क में चार तेज गेंदबाजों के साथ गई थी। ऐसी उम्‍मीद की जा रही है कि बुमराह और पटेल के लौटने पर आवेश खान की जगह टीम से जा सकती है। वहीं टीम से युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्‍विन, रवि बिश्‍नोई और अक्षर पटेल में से किसी एक स्पिनर को भी बाहर बैठाया जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक रवि बिश्‍नोई को अपनी जगह से समझौता करना पड़ सकता है, जिन्‍होंने पाकिस्‍तान के खिलाफ प्रभावी प्रदर्शन किया था। स्‍टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोटिल होकर टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह अक्षर पटेल को मौका मिलना तय है। एशिया कप से भारतीय मिडिल ऑर्डर और मोहम्‍मद शमी को मौका नहीं मिलने को लेकर कई सवाल खड़े हुए थे। शमी को टी20 प्रारूप से बाहर का रास्‍ता दिखाया गया जबकि वो 50 ओवर और टेस्‍ट के नियमित सदस्‍य हैं।

आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप ऑस्‍ट्रेलिया में होना है तो तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी की वापसी हो सकती है। टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा अगले सप्‍ताह हो सकती है और कप्‍तान रोहित शर्मा व कोच राहुल द्रविड़ के सामने सवाल यह है कि ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक में से किसी एक को चुनना है या फिर दोनों को टीम में शामिल करना है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल