लाइव टीवी

आकाश चोपड़ा की वर्ल्ड टी-20 एकादश में विराट-रोहित को नहीं मिली जगह

Updated May 02, 2020 | 09:57 IST

पूर्व टेस्ट क्रिकेटर आकाश चोपड़ा( Aakash Chopra) ने अपनी वर्ल्ड टी20 इलेवन( World T20 XI) का चुनाव किया है जिसमें उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा को जगह नहीं दी है।

Loading ...
Virat kohli Rohit Sharma
मुख्य बातें
  • आकाश ने आईसीसी के एक देश एक खिलाड़ी के फॉर्मूले के आधार पर चुनी टीम
  • विराट कोहली और रोहित शर्मा नहीं बन पाए आकाश चोपड़ा की पसंद
  • नेपाली स्पिनर संदीप लामिछाने बने बतौर ऑफ स्पिनर उनकी पसंद

नई दिल्ली: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और कॉमेन्ट्रेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी विश्व टी-20 एकादश का चुनाव किया है। इस टीम में उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के नाम को दरकिनार कर सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को जगह दी है। 

आकाश चोपड़ा ने फेसबुक पर अपनी टीम का चुनाव करते हुए लिखा, हाल ही में मैंने वो देखा जो आईसीसी ने किया। उन्होंने प्रशंसकों से अपनी सर्वश्रेष्ठ टी-20 एकादश चुनने को कहा था- लेकिन इसके साथ उन्होंने एक शर्त भी रखी थी कि अपनी एकादश में प्रत्येक देश से सिर्फ एक खिलाड़ी को शामिल किया जा सकता है। यह काफी चुनौतीपूर्ण था। ऐसे में मैंने सोचा कि मैं अपनी टीम चुनूं। इसी वजह से उनकी टीम में भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह जगह बना सके। 

आकाश ने जिस टीम का चुनाव किया है उसमें पारी की शुरुआत की जिम्मेदार उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और इंग्लैंड के जोस बटलर के हाथों में सौंपी है। बटलर ही बतौर विकेटकीपर उनकी पसंद हैं। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उन्होंने धाकड़ कीवी बल्लेबाज कोलिन मुनरो का चुनाव किया है। वहीं नंबर चार के लिए पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज और टी20 कप्तान बाबर आजम उनकी पसंद हैं। 

लोअर मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी के लिए दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स, बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को चुना है जो क्रमश: पांचवें छठे नंबर पर बल्लेबाजी की कमान संभालेंगे। इसके बाद वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और फिर अफगानिस्तानी स्पिनर राशिद खान उनकी पसंद हैं। दुनिया भर के दिग्गज स्पिन गेंदबाजों को छोड़कर आकाश ने बतौर ऑफ स्पिनर नेपाल के संदीप लामिछाने को अपनी टीम में शामिल किया है। अंत में तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी संभालने के लिए गुरु-चेला यानी श्रीलंका के लसिथ मलिंगा और भारत के जसप्रीत बुमराह आकाश चोपड़ा की पसंद बने हैं। 

आकाश ने विराट कोहली को टीम में शामिल नहीं किए जाने के बारे में लिखा, लोग सोच रहे होंगे कि मैंने शीर्ष चार में विराट कोहली और रोहित शर्मा को क्यों नहीं चुना। मैं उन्हें कहां जगह देता। मुझे उनके लिए जगह नहीं मिली क्योंकि मुझे भारत से एक ही खिलाड़ी चुनना था। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल