लाइव टीवी

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मारा ऐसा 'पंजा', बना दिया टेस्ट क्रिकेट में नया रिकॉर्ड

Updated Jan 12, 2022 | 22:07 IST

India vs South Africa, Jasprit Bumrah test record: भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने लय में वापसी करते हुए तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करते हुए नया रिकॉर्ड बना डाला।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
जसप्रीत बुमराह
मुख्य बातें
  • टीम इंडिया के शीर्ष पेसर जसप्रीत बुमराह ने केपटाउन में मचाया धमाल
  • दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में बुमराह की रफ्तार के आगे डगमगाए बल्लेबाज
  • जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में बना डाला नया रिकॉर्डट

Jasprit Bumrah Record: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) कुछ कमाल नहीं कर पाए थे। जोहानिसबर्ग में खेले गए दूसरे टेस्ट में बुमराह सिर्फ 1 विकेट ले पाए थे और भारत ने वो मैच गंवा दिया था। अब तीसरे टेस्ट मैच में केपटाउन के मैदान पर बुमराह ने जोरदार अंदाज में लय में वापसी की है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दूसरे दिन उन्होंने ऐसा कहर बरपाया कि दक्षिण अफ्रीकी टीम 210 रन पर सिमट गई और एक नया टेस्ट रिकॉर्ड भी इस गेंदबाज ने अपने नाम कर लिया।

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने केपटाउन टेस्ट में शानदार गेंदबाजी की और मैच के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 210 रन पर समेटने में सबसे अहम भूमिका अदा की। बुमराह ने 23.3 ओवर में 8 मेडन करते हुए सिर्फ 42 रन लुटाए और 5 विकेट झटके। उन्होंने दिन के पहले ही ओवर में एडेन मार्कराम को आउट करके शुरुआत की। इसके बाद डीन एल्गर, मारको जेनसन, कीगन पीटरसन और लुंगी एनगिडी को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

बनाए ये खास रिकॉर्ड

विकेटों के इस पंजे के साथ बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट में एक और रिकॉर्ड लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराया। बुधवार को बुमराह ने सातवीं बार पांच विकेट हासिल करने का कमाल किया है। इसके साथ ही वो कपिल देव और इरफान पठान के बाद 27 टेस्ट में यह कारनामा करने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।

विराट कोहली ने बल्ले से ना सही, लेकिन फील्डिंग में एक शानदार शतक लगा डाला, यहां क्लिक करके जानिए

इसके अलावा, हरभजन सिंह (2010/11 में 7/120), एस श्रीसंत (2010/11 में 5/114) और अब बुमराह (2021/22 में 5/42) भारत के लिए तीसरे गेंदबाज हैं जिन्होंने केपटाउन में पांच विकेट लिए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल