लाइव टीवी

जावेद मियांदाद ने पाकिस्तानी हिंदू क्रिकेटर कनेरिया को लेकर दिया ये बयान

Updated Dec 27, 2019 | 23:41 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Javed Miandad on Pakistani hindu cricketer Danish Kaneria: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी जावेद मियांदाद ने पाकिस्तान के हिंदू क्रिकेटर दानिश कनेरिया को लेकर अपना बयान दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Javed Miandad

नई दिल्लीः कोई भी मुद्दा हो पूर्व पाकिस्तानी कप्तान जावेद मियांदाद को अपनी राय देनी ही होती है और विवादों से उनका पुराना नाता रहा है। इस पूर्व कप्तान ने शुक्रवार को जहां ये बेतुका बयान दिया कि भारत एक असुरक्षित देश है और किसी भी टीम को भारत में क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए। वहीं, दिन खत्म होते-होते उन्होंने पाकिस्तान के हिंदू क्रिकेटर दानिश कनेरिया पर भी बयान दे डाला। शोएब अख्तर के खुलासे के बाद दानिश कनेरिया अचानक फिर चर्चा में आए हैं। अख्तर ने बताया था कि कैसे धर्म को लेकर कनेरिया के साथ भेदभाव हुआ था।

जावेद मियादाद का मानना है कि अगर पाकिस्तान का अल्पसंख्यक हिन्दू समुदाय के साथ भेदभावपूर्ण रवैया होता तो दानिश कनेरिया पाकिस्तान के लिये सभी नहीं खेल पाते। मियादाद ने पीटीआई से कहा, ‘पाकिस्तान ने उसे इतना कुछ दिया और वो दस साल तक टेस्ट क्रिकेट खेला। अगर धर्म कोई मुद्दा होता तो क्या यह संभव हो पाता? पाकिस्तान क्रिकेट में हमने कभी धर्म को लेकर पक्षपातपूर्ण रवैया नहीं अपनाया।’

गौरतलब है कि दानिश कनेरिया को लेकर गुरुवार को शोएब अख्तर का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें उन्होंने कनेरिया के करियर के दिनों में उनके साथ धर्म को लेकर हुए भेदभाव के बारे में विस्तार से बताया था। शोएब अख्तर ने ये तक कहा था कि दानिश कनेरिया ने पाकिस्तानी टीम को कई मैच जिताए लेकिन कभी उसको इसका श्रेय नहीं दिया गया। यही नहीं कुछ खिलाड़ियों ने तो कनेरिया के साथ खाना खाने से भी मना कर दिया था।

इसके बाद शुक्रवार को दानिश कनेरिया ने भी अपना एक वीडियो जारी किया जिसमें उन्होंने शोएब अख्तर की बातों पर मुहर लगाई। इसके अलावा कनेरिया ने ये भी कहा कि वो गर्व से पाकिस्तानी हैं और गर्व से हिंदू हैं। दानिश कनेरिया पर स्पॉट फिक्सिंग मामले में प्रतिबंध लगा था। उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में हजार से ज्यादा विकेट चटकाए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल