लाइव टीवी

कप्तान विराट कोहली को लेकर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का खास बयान, बोले- 'इस हफ्ते वो..'

Updated Feb 12, 2021 | 22:30 IST

Joe Root, Virat Kohli, India vs England 2nd test: भारत-इंग्लैंड दूसरा टेस्ट एक बार फिर चेन्नई के मैदान पर होने जा रहा है। शुक्रवार से शुरू होने वाले मैच से पहल इंग्लिश कप्तान ने विराट कोहली पर बयान दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
जो रूट और विराट कोहली
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट, चेन्नई
  • इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का बड़ा बयान
  • भारतीय कप्तान विराट कोहली के फॉर्म को लेकर रूट ने दिया बयान

नई दिल्लीः भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का पिछले कुछ समय से फॉर्म कुछ खास नहीं चल रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मैच कप्तान विराट कोहली के लिए कुछ खास अच्छा नहीं रहा था। पहली पारी में 74 बनाए, दूसरी में 4 पर आउट हुए। टीम 36 रन पर सिमटी, मैच भी हारे और उसके बाद कप्तान पितृत्व अवकाश पर स्वदेश लौट गए। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच की पहली पारी में 11 रन पर आउट हुए और दूसरी पारी में 72 रन बनाकर आउट हुए। अब सबको लग रहा है कि कप्तान जल्द बड़ी पारी खेलने वाले हैं। इंग्लिश कप्तान जो रूट (Joe Root) ने भी कुछ ऐसा ही कहा।

पहले टेस्ट की दूसरी पारी में भारत के लिए सर्वाधिक 72 रन बनाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली धीरे-धीरे बड़ी पारी की ओर बढ़ते दिख रहे हैं। इंग्लैंड ने उनके लिये योजना तैयार की है लेकिन रूट ने कहा कि वो सीरीज में किसी समय बड़ा स्कोर जरूर बनाएंगे।

हमे उसके खिलाफ सर्वश्रेष्ठ होना पड़ेगा

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा, ‘‘पहले टेस्ट की पहली पारी में बेसी (डॉम बेस) ने बेहतरीन गेंद पर उन्हें आउट किया। हमें अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करनी होगी और उन पर दबाव बनाना होगा। हम जानते हैं कि वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है और वो इस हफ्ते बड़ी पारी खेलने के लिये बेताब होगा।’’

आर्चर की भरपाई कौन करेगा?

दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को भी एक करारा झटका लगा जब कोहनी की चोट के कारण तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इस मैच से बाहर हो गए। अब उनकी भरपाई कौन करेगा? ऐसे में गेंदबाज के रूप में जिस एक खिलाड़ी की जिम्मेदारी बढ़ जाती है, वो हैं ऑलराउंडर बेन स्टोक्स। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को ऐसा ही लगता है।

रूट ने इस बारे में बात करते हुए कहा, ‘‘हां वो (स्टोक्स) जिम्मेदारी संभाल सकता है। पिछले मैच में कुछ अवसरों पर वह असहज नजर आया। वो जितनी अधिक गेंदबाजी करेगा उतना सहज होता जाएगा।’’ स्टोक्स के लिए हर फॉर्मेट में पिछले कुछ साल शानदार रहे हैं और आने वाले दिनों में वो 2021 को भी अपने लिए खास बनाने का प्रयास करेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल