लाइव टीवी

जो रूट ने WTC में अंजाम दिया बड़ा कारनामा, इंग्लिश बल्लेबाज ने वो कर दिखाया, जो कोई नहीं कर सका

Updated Jun 13, 2022 | 19:59 IST

Joe Root in World Test Championship: जो रूट ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। रूट इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
जो रूट
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट
  • दोनों की ट्रेंट ब्रिज में भिड़ंत हो रही
  • जो रूट ने 176 रन की पारी खेली

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के बीच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। पहले टेस्ट में दमदार शतक जड़ने वाले दिगग्ज बल्लेबाज जो रूट ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 211 गेंदों में 26 चौकों और छक्के की मदद से 176 रन बनाए। 31 वर्षीय रूट ने इस दौरान एक धांसू रिकॉर्ड रिकॉर्ड बना डाला। उन्होंने वो कारनामा अंदाज दिया है, जो कोई नहीं कर सका। रूट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) में तीन हजार से ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। 

रूट के नाम 10 डब्ल्यूटीसी शतक

रूट ने अपनी इस बेहतरीन पारी के साथ 27वां टेस्ट शतक पूरा किया। उनके नाम 10 डब्ल्यूटीसी शतक हैं। रूट की सबसे हालिया पारी ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और भारत के दिग्गज विराट कोहली के समान शतकों के बराबर कर दिया जबकि दाएं हाथ के बल्लेबाज इंग्लैंड के केवल दो खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने कुल 10,000 से अधिक टेस्ट रन बनाए हैं। मौजूदा आईसीसी टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर का खिताब पाने वाले खिलाड़ी भी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जिसमें लाबुस्चागने एकमात्र खिलाड़ी हैं, जो उनके सामने हैं।

यह भी पढ़ें: नहीं रुक रहा जो रूट का तूफानी बल्ला, 18 महीने में जड़ा 10वां टेस्ट शतक

जो रूट बने ट्रेंट बोल्ट का शिकार

गौरतलब है कि रूट की दमदार पारी के बाद इंग्लैंड की पहली पारी चौथे दिन सोमवार को 539 रन सिमट गई। रूट की पारी का अंत धाकड़ तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने किया। रूट को टिम साउदी को कैच थमाया। इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत पांच विकेट पर 473 रन से की थी और रूट अपने स्कोर में 13 रन का इजाफा करने के बाद बोल्ट का शिकार बने। बोल्ट ने 106 रन देकर 5 शिकार किए। बोल्ट ने टेस्ट करियर में 10वीं बार पांच विकेट चटकाए।  न्यूजीलैंड ने 14 रन की मामूली बढ़त हासिल की। 

यह भी पढ़ें: जो रूट ने बताया, कैसे सेहत के लिए हानिकारक बन गई थी कप्तानी

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल