लाइव टीवी

WI vs ENG: जो रूट ने जड़ा नाबाद शतक, इंग्‍लैंड ने पहले दिन कैरेबियाई गेंदबाजों के पसीने छुड़ाए

Updated Mar 17, 2022 | 10:24 IST

Joe Root unbeaten makes England stronger against West Indies: वेस्‍टइंडीज और इंग्‍लैंड के बीच बारबाडोस में दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन का खेल समाप्‍त हो गया है। इंग्‍लैंड ने कप्‍तान जो रूट और डान लौरेंस की मदद से अपनी मजबूत स्थिति की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
जो रूट का 25वां टेस्‍ट शतक
मुख्य बातें
  • वेस्‍टइंडीज और इंग्‍लैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट
  • वेस्‍टइंडीज-इंग्‍लैंड मैच बारबाडोस में खेला जा रहा है
  • जो रूट और डान लौरेंस ने इंग्‍लैंड के लिए शानदार प्रदर्शन किया

बारबाडोस: कप्‍तान जो रूट (119*) और डान लौरेंस (91) की दमदार पारियों की बदौलत इंग्‍लैंड ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। इंग्‍लैंड ने पहले दिन स्‍टंप्‍स तक 89.5 ओवर में तीन विकेट खोकर 244 रन बना लिए हैं। कप्‍तान जो रूट क्रीज पर डटे हुए हैं। वेस्‍टइंडीज की तरफ से जायडेन सील्‍स, वीरासैमी परमॉल और जेसन होल्‍डर ने एक-एक विकेट लिया।

बता दें कि इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। मैथ्यू फिशर और साकिब महमूद के रूप में दो नए खिलाड़ियों को इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। इन दोनों ही प्लेयर्स का ये पहला टेस्ट मुकाबला है। मार्क वुड और ओली रॉबिन्सन इस मुकाबले में नहीं खेल रहे हैं। मार्क वुड इंजरी की वजह से बाहर हो गए थे। वहीं क्रेग ओवर्टन भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। सिर्फ 4 रन के स्कोर पर ही टीम को पहला झटका लग गया। ओपनर जैक क्रॉली बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद एलेक्स लीस और कप्तान जो रूट ने दूसरे विकेट के लिए 76 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। एलेक्स लीस 138 गेंद पर 30 रन बनाकर आउट हुए।

उनके आउट होने के बाद जो रूट और डान लौरेंस के बीच चौथे विकेट के लिए 164 रनों की साझेदारी हुई। इसी बीच कप्तान जो रूट ने अपना शतक भी पूरा किया। ये उनका 25वां टेस्ट शतक है। वो अभी भी 119 रन बनाकर नाबाद हैं। वहीं दूसरी तरफ डान लौरेंस 150 गेंद पर 91 रनों की पारी खेलकर आउट हुए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल