लाइव टीवी

टीम इंडिया के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो सकता है दिग्‍गज खिलाड़ी: रिपोर्ट्स

Updated Feb 18, 2021 | 23:04 IST

Joe Root: टीम इंडिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के बाद जो रूट घर लौट सकते हैं। जो रूट पहले ही टी20 इंटरनेशनल टीम का हिस्‍सा नहीं हैं और अब वह वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं।

Loading ...
इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • जो रूट भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रह सकते हैं
  • जो रूट का इंग्‍लैंड की टी20 इंटरनेशनल टीम में नाम शामिल नहीं है
  • जो रूट टेस्‍ट सीरीज के बाद अपने घर रवाना हो सकते हैं

नई दिल्‍ली: इंग्‍लैंड की टीम को भारत के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में स्‍टार बल्‍लेबाज जो रूट की सेवाएं नहीं मिल सकती हैं। दोनों ही टीमें इस समय चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज में व्‍यस्‍त हैं। टेस्‍ट सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर है और अभी दो मैच बचे हैं। टेस्‍ट सीरीज के बाद टीम इंडिया और इंग्‍लैंड सीमित ओवर की सीरीज में भिड़ेंगे, जिसमें पांच टी20 इंटरनेशनल मैच और तीन वनडे खेले जाएंगे।

टेस्‍ट सीरीज का समापन 8 मार्च को होगा और फिर 12 मार्च से टी20 इंटरनेशनल सीरीज शुरू होगी, जो 20 मार्च को समाप्‍त होगी। इसके बाद 23 से 28 मार्च तक वनडे सीरीज खेली जाएगी। रूट सीमित ओवर सीरीज में नहीं खेलेंगे। इंग्‍लैंड के टेस्‍ट कप्‍तान का नाम टी20 इंटरनेशनल टीम में नहीं है और अब वह वनडे टीम का हिस्‍सा भी नहीं रहेंगे।

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक टेस्‍ट सीरीज समाप्‍त होने के बाद इंग्‍लैंड की रोटेशन पॉलिसी के हिसाब से रूट को आराम दिया जाएगा। उनके साथ-साथ ऑलराउंडर क्रिस वोक्‍स को भी आराम दिया जाएगा। इंग्‍लैंड टीम प्रबंधन ने कई प्रारूप वाले खिलाड़‍ियों को आराम देने का वादा किया है क्‍योंकि इस साल टीम को टी20 विश्‍व कप और एशेज सीरीज जैसे महत्‍वपूर्ण सीरीज खेलना है।

हाल ही में बेन स्‍टोक्‍स, जोफ्रा आर्चर,, जॉनी बेयरस्‍टो, जेम्‍स एंडरसन और जोस बटलर को आराम दिया गया था। रिपोर्ट में आगे कहा गया कि खिलाड़‍ियों को बाया-बबल में अंदर-बाहर करने में मुश्किल होती है। इंग्‍लैंड की टीम टी20 और वनडे सीरीज में एक जैसी टीम को मौका दे सकती है। ऐसे में रूट का सीरीज से बाहर रहना मुश्किल है।

शानदार फॉर्म में है रूट

जो रूट ने 2021 में बल्‍ले से शानदार प्रदर्शन किया था। इस साल के पहले तीन टेस्‍ट में इंग्लिश टेस्‍ट कप्‍तान ने 228, 186 और 218 रन की पारियां खेली। उनकी पहली दो पारियों के दम पर इंग्‍लैंड ने श्रीलंका का क्‍लीन स्‍वीप किया जबकि तीसरी पारी की बदौलत भारत को 227 रन से मात दी थी। रूट दूसरे टेस्‍ट में 6 और 33 रन की पारियां खेल पाए जिसमें इंग्‍लैंड को टीम इंडिया के हाथों 317 रन से शिकस्‍त मिली। जो रूट और इंग्‍लैंड की कोशिश तीसरे टेस्‍ट में जोरदार वापसी करने पर होगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल