लाइव टीवी

बेयरस्टो को 12 साल की उम्र से जानते हैं रूट, बैटिंग देखकर हुए कायल और ऐसे की तारीफ

Updated Jul 06, 2022 | 12:04 IST

Joe Root praises Jonny Bairstow: इंग्लैंड के दो धाकड़ बल्लेबाजों जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने टीम इंडिया के खिलाफ रिकॉर्डतोड़ बल्लेबाजी की। इस प्रदर्शन के बाद जो रूट ने जॉनी बेयरस्टो की जमकर तारीफ की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
जो रूट और जॉनी बेयरस्टो
मुख्य बातें
  • जो रूट और जॉनी बेयरस्टो की दमदार जोड़ी
  • जॉनी बेयरस्टो ने दोनों पारियों में जड़े शानदार शतक
  • जो रूट ने बेयरस्टो की जमकर तारीफ की, अपनी पुरानी दोस्ती के बारे में भी बताया

इंग्लैंड की टेस्ट टीम कुछ हफ्तों पहले एक बेहद बुरे दौर से गुजर रही थी। लगातार हार रही टीम में कुछ बड़े बदलाव हुए जिसमें कप्तान और कोच भी शामिल रहे। नए कप्तान बेन स्टोक्स और नए कोच ब्रैंडन मैकुलम की अगुवाई में पहले न्यूजीलैंड और अब भारत के खिलाफ इंग्लिश टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। भारत के खिलाफ मैच में दो बड़े नायक रहे- जो रूट और जॉनी बेयरस्टो। इनमें से बेरिस्टो ने पिछले कुछ समय से अलग धाक जमाई है और अब जो रूट भी उनके कायल हो गए हैं। रूट ने बेरिस्टो की जमकर तारीफ की है।

जॉनी बेयरस्टो जाहिर तौर पर इस साल इंग्लैंड के घरेलू सीजन के लिए मुख्य खिलाड़ी रहे हैं। बेयरस्टो आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के लिए खेलने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में आए थे। लॉर्डस में 2022 में एक सफल सत्र बनने के संकेत दिखाई नहीं दे रहे थे, जब उन्होंने एक और 16 रन बनाए थे। इसके बाद ट्रेंट ब्रिज में पहली पारी में आठ रन बनाए। लेकिन 299 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बेयरस्टो ने इंग्लैंड के लिए 136 रनों की पारी खेली और इसके बाद लीड्स में नाबाद 162 और 71 रनों की पारी खेल कर सबको प्रभावित कर दिया।

जीत के बाद बेयरस्टो के कायल हुए रूट

बेयरस्टो का भारत के खिलाफ जीत में सबसे खास योगदान रहा। सात विकेट से मिली इस जीत में उन्होंने पहली पारी में 106 रन और दूसरी पारी में नाबाद 114 रन बनाए। अनुभवी साथी जो रूट ने उनकी तारीफ में कहा, "ऐसा लगता है कि वो अपने क्रिकेट को लेकर एक साफ स्पष्टता प्राप्त कर चुके हैं। वह गेंद को अच्छे से हिट कर रहे हैं। वह बहुत शांत और नियंत्रण में दिख रहे हैं। उन्हें वास्तव में टेस्ट क्रिकेट का आनंद लेते हुए देखना बहुत अच्छा है।"

खुश हूं, उसको 12 की उम्र से जानता हूं

रूट ने कहा, "जब वह इस सीजन में खेलने आए और यहां तक कि सर्दियों के आखिरी छोर पर जब वह थे, तब से वह असाधारण बल्लेबाजी कर रहे हैं और मेरे लिए दूसरे छोर पर खड़ा होना खुशी की बात है। यह बहुत मजेदार है और किसी ऐसे व्यक्ति को देखना बहुत अच्छा है जिसे मैं 12 साल की उम्र से जानता हूं।"

ये भी पढ़ेंः जो रूट ने जड़ा एक और ऐतिहासिक शतक, फैब-4 में विराट और स्मिथ को पछाड़कर टॉप पर पहुंचे

सर्वाधिक रन बनार भारत के खिलाफ 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का खिताब जीतने वाले रूट ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर कहा, "मुझे बल्लेबाजी करना पसंद है। पिछले चार हफ्तों में माहौल असाधारण, स्पष्टता और विश्वास से भरा रहा है। स्टोक्स को सभी का पूरा समर्थन है। हमारी जिम्मेदारी है कि मैदान पर इसे सभी के लिए मनोरंजक बनाए रखें।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल