लाइव टीवी

दूसरे टेस्ट में रूट ने जड़ा धमाकेदार शतक, तोड़ा सुनील गावस्कर और यूनिस खान का रिकॉर्ड

Updated Jun 13, 2022 | 08:30 IST

नॉटिंघम टेस्ट में दोहरे शतक की ओर बढ़ रहे इंग्लैंड़ के पूर्व कप्तान जो रूट ने सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सुनील गावस्कर और यूनिस खान को पीछे छोड़ दिया। 

Loading ...
जो रूट
मुख्य बातें
  • टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में 12 वें स्थान पर पहुंचे जो रूट
  • 27वें टेस्ट शतक के दौरान सुनील गावस्कर और यूनिस खान को छोड़ा पीछे
  • लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी के दौरान टेस्ट क्रिकेट में बने थे इंग्लैंड के दूसरे दस हजारी बल्लेबाज

नॉटिंघम: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज जो रूट( Joe Root) ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन धमाकेदार शतकीय पारी। रूट ने टेस्ट करियर का 27वां शतक 116 गेंद में पूरा किया और दिन का खेल खत्म होने पर 163 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। यह मौजूदा सीरीज( ENG vs NZ) में रूट के बल्ले से निकला दूसरा शतक है। इससे पहले लॉर्ड्स टेस्ट की चौथी पारी में 115 रन की नाबाद पारी खेलेकर इंग्लैंड की पहले टेस्ट में जीत में अहम भूमिका अदा की थी।

यूनिस खान और सुनील गावस्कर को छोड़ा पीछे         
लॉर्डस में शतक जड़ते ही टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे करने वाले दुनिया के 14वें बल्लेबाज बने जो रूट ने नॉटिंघम में खेली अपनी शतकीय पारी के दौरान टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में पाकिस्तान के यूनिस खान और भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर को पीछे छोड़ दिया। 

12वें पायदान पर हुए काबिज 
रूट अब सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में स्टीव वॉ के बाद 12वें स्थान पर काबिज हो गए हैं। यूनिस खान ने अपने टेस्ट करियर में 118 मैच में 10,099 रन बनाए थे। वहीं टेस्ट क्रिकेट के पहले दस हजारी सुनील गावस्कर ने 125 टेस्ट में 10,122 रन बनाए थे। वहीं जो रूट के नाम 119* टेस्ट की 219 पारियों में 50.38 के औसत के साथ कुल 10,178* रन हो गए हैं। रूट से ऊपर 11वें पायदान पर काबिज स्टीव वॉ ने 168 टेस्ट में 10,927 रन बनाए थे। इस आंकड़े को पार करने में रूट का फिलहाल वक्त लगेगा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल