लाइव टीवी

जोफ्रा आर्चर की सर्जरी पर आया ताजा अपडेट, क्या भारत के खिलाफ खेल पाएंगे?

Updated May 20, 2021 | 22:00 IST

Jofra Archer surgery: इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर की शुक्रवार को सर्जरी होगी। क्या वो भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी कर पाएंगे, इस पर ईसीबी ने जवाब दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Jofra Archer
मुख्य बातें
  • शुक्रवार को होगी जोफ्रा आर्चर की सर्जरी
  • क्या भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेल पाएंगे?
  • भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएंगी

लंदनः इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के दायीं कोहनी की शुक्रवार को सर्जरी होगी जिससे उनका भारत के खिलाफ चार अगस्त से शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के शुरूआती मुकाबलों में खेलने की संभावना नहीं है। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला से पहले ही बाहर हो चुके है। वह कम समय के अंदर दूसरी बार दायें हाथ की सर्जरी करवाएंगे।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने ट्वीट किया, ‘‘जोफ्रा के दायीं कोहनी में दर्द के संबंध में एक चिकित्सा सलाहकार द्वारा समीक्षा की गई है। अब कल उसकी सर्जरी की जाएगी।’’ इस 26 वर्षीय खिलाड़ी ने अपनी काउंटी टीम ससेक्स की तरफ से केंट के खिलाफ वापसी की थी। कोहनी में दर्द के कारण उन्हें सर्जरी की सलाह दी गयी।

ईसीबी ने आर्चर की वापसी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी लेकिन कहा, ‘‘ उन से जुड़़ी जानकारी आने वाले समय में दी जाएगी।’’ स्काई स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक आर्चर ने भारत के खिलाफ मार्च में टी20 श्रृंखला और उससे पहले भी कोहनी के जोड़ में कोर्टिसोन इंजेक्शन (जोड़े के दर्द में राहत देने वाला) लिया था।

घर में मछली का टैंक साफ करते समय उनके हाथ में कांच घुस गया था और उन्हें आपरेशन कराना पड़ा था । वह आईपीएल में भी नहीं खेल सके जो बाद में निलंबित हो गई है। भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के अलावा इंग्लैंड को सीमित ओवरों की श्रृंखला में श्रीलंका और पाकिस्तान का भी सामना करना है। इसके बाद टीम को आईसीसी टी20 विश्व कप में हिस्सा लेना है जिसका आयोजन भारत या यूएई में होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल