लाइव टीवी

ENG vs WI: दो कोरोना टेस्ट आए नेगेटिव, तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लिश टीम से जुड़ेंगे जोफ्रा आर्चर

Updated Jul 21, 2020 | 20:36 IST

Jofra Archer, England vs West Indies 3rd Test: इंग्लैड की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है और अब उन्हें अपने धुरंधर गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का साथ फिर मिलेगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
जोफ्रा आर्चर
मुख्य बातें
  • जोफ्रा आर्चर के कोविड टेस्ट नेगेटिव आए
  • एक बार फिर इंग्लैंड की टीम से जुड़ेंगे
  • तीसरे टेस्ट के लिए टीम से जुड़ेंगे आर्चर

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच साउथैम्पटन में खेले गए पहले टेस्ट के दौरान जैव सुरक्षित वातावरण के नियमों का उल्लंघन करने का दोषी पाते हुए जोफ्रा आर्चर को टीम से बाहर किया गया था। इसके बाद उनका कोरोना टेस्ट करवाया गया और दो कोरोना टेस्ट नतीजे नेगेटिव आने के बाद उनको टीम के साथ दोबारा जुड़ने की इजाजत मिल गई है जिससे वो व टीम काफी खुश है। अब वो तीसरे टेस्ट के लिए टीम का हिस्सा होंगे।

ऐसे किया था उल्लंघन

जोफ्रा आर्चर पहले टेस्ट के बाद अपने घर चले गये थे और इस तरह से उन्होंने जैव सुरक्षित वातावरण का उल्लंघन किया था जिसके कारण उन्हें दूसरे टेस्ट मैच की टीम से बाहर कर दिया गया था। उन्हें ओल्ड ट्रैफर्ड से लगे होटल में ही पांच दिन के लिये पृथकवास पर रखा गया था और उन्हें केवल अकेले कुछ फिटनेस गतिविधियां करने की अनुमति दी गयी थी। बाद में उन पर अनुशासनात्मक सुनवाई में 15,000 पाउंड का जुर्माना लगाया गया था।

अज्ञात व्यक्ति के संपर्क में आए थे

साउथैम्पटन से मैनचेस्टर लौटते समय एक अज्ञात व्यक्ति के संपर्क में आने के कारण आर्चर दो परीक्षणों के नेगेटिव आने के बाद ही टीम से जुड़ सकते थे।
आर्चर के उपलब्ध होने से अब इंग्लैंड के पास शुक्रवार से मैनचेस्टर में शुरू होने वाले निर्णायक मैच में चयन के लिये सभी छह तेज गेंदबाज उपलब्ध रहेंगे।

किसी जगह लेंगे?

स्टुअर्ट ब्राड, क्रिस वोक्स और सैम कुर्रेन ने दूसरे टेस्ट में टीम को 113 रन से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभायी। जेम्स एंडरसन, मार्क वुड और आर्चर साउथम्पटन में पहले टेस्ट मैच में खेले थे और दूसरे मैच में उन्हें विश्राम दिया गया। अब देखना ये होगा कि किसी जगह होगी जोफ्रा आर्चर की एकादश में वापसी या फिर वो बेंच पर रहेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल