लाइव टीवी

जॉनी बेयरस्‍टो-डेविड मलान ने खेली तूफानी पारियां, इंग्लिश ओपनर्स ने T20I में खत्‍म किया 8 साल का सूखा

Updated Jun 26, 2021 | 21:09 IST

ENG vs SL, Twenty20 International: इंग्‍लैंड के ओपनर्स जॉनी बेयरस्‍टो और डेविड मलान ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में शानदार शुरूआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की।

Loading ...
जॉनी बेयरस्‍टो
मुख्य बातें
  • जॉनी बेयरस्‍टो और डेविड मलान ने तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में की शतकीय साझेदारी
  • अगस्‍त 2013 के बाद पहली बार इंग्लिश ओपनर्स ने की शतकीय साझेदारी
  • डेविड मलान ने केवल 30 गेंदों में पूरा किया अपना अर्धशतक

साउथैम्‍प्‍टन: इंग्‍लैंड के ओपनर्स जॉनी बेयरस्‍टो (51) और डेविड मलान (76) ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे व आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में खास उपलब्धि हासिल की।

दरअसल, जॉनी बेयरस्‍टो और डेविड मलान ने 8 साल का सूखा समाप्‍त किया और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतकीय साझेदारी करने वाली पहली इंग्लिश ओपनिंग जोड़ी बनी। इससे पहले अगस्‍त 2013 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ एलेक्‍स हेल्‍स और माइकल लंब की जोड़ी ने डरहम में ओपनिंग पर आकर शतकीय साझेदारी की थी।

साउथैम्‍प्‍टन में जारी तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में मलान और बेयरस्‍टो ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए केवल 70 गेंदों में 105 रन की साझेदारी कर डाली। इसुरु उडाना ने जॉनी बेयरस्‍टो को बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। बेयरस्‍टो ने 43 गेंदों में 5 चौके और एक छक्‍के की मदद से 51 रन बनाए। यह बेयरस्‍टो के टी20 इंटरनेशनल करियर का सातवां अर्धशतक रहा।

वहीं डेविड मलान ने दूसरे छोर से आक्रामक पारी जारी रखी और 48 गेंदों में पांच चौके व चार छक्‍के की मदद से 76 रन बनाए।  मलान ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का 11वां अर्धशतक पूरा किया।

बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। श्रीलंका की तरफ से दुष्‍मंथ चमीरा ने शानदार गेंदबाजी की और इंग्‍लैंड को तूफानी शुरूआत के बाद कम स्‍कोर पर रोकने में अहम भूमिका निभाई। इंग्‍लैंड के दोनों ओपनर्स के आउट होने के बाद इंग्‍लैंड का कोई बल्‍लेबाज उम्‍दा योगदान नहीं दे पाया। 

लियाम लिविंगस्‍टोन (14), सैम बिलिंग्‍स (2), कप्‍तान इयोन मोर्गन (1), मोईन अली (7) सस्‍ते में डगआउट लौटे। इंग्‍लैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 180 रन बनाए। सैम करन (9*) और क्रिस जॉर्डन (8*) क्रीज पर जमे हुए थे। याद हो कि इंग्‍लैंड ने पहले ही तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज अपने नाम कर ली है। इंग्‍लैंड ने श्रीलंका को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 8 विकेट और दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 5 विकेट से मात दी थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल