लाइव टीवी

कामरान अकमल चयनकर्ताओं पर भड़के, दागा सवाल- भारत में प्रदर्शन करने पर मिलेगा मौका?

Updated Jan 22, 2020 | 01:08 IST

Kamran Akmal overlooked by PCB: पाकिस्‍तान के विकेटकीपर बल्‍लेबाज कामरान अकमल ने सवाल किया है कि घरेलू क्रिकेट में टॉप स्‍कोरर होने के बावजूद उन्‍हें राष्‍ट्रीय टीम में क्‍यों नहीं चुना गया?

Loading ...
कामरान अकमल
मुख्य बातें
  • पाकिस्‍तान के चयनकर्ताओं पर कामरान अकमल ने निकाली भड़ास
  • अकमल ने पाकिस्‍तान की तरफ से आखिरी मैच अप्रैल 2017 में खेला था
  • पाकिस्‍तान और बांग्‍लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज शुक्रवार से शुरू होगी

कराची: पाकिस्‍तान के अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज कामरान अकमल को घरेलू जमीन पर बांग्‍लादेश के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए राष्‍ट्रीय टीम में जगह नहीं मिली। इस पर अकमल ने चयनकर्ताओं पर अपनी जमकर भड़ास निकाली है। पाकिस्‍तान ने बांग्‍लादेश के खिलाफ 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की, जिसकी शुरुआत 24 जनवरी से हो रही है। शोएब मलिक और मोहम्‍मद हफीज जैसे सीनियर खिलाड़‍ियों की राष्‍ट्रीय टी20 टीम में वापसी हुई, लेकिन अनुभवी कामरान अकमल को एक बार फिर नजरअंदाज किया गया। अकमल घरेलू क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों में शामिल रहे।

कामरान अकमल ने कायेद-ए-आजम ट्रॉफी 2019-20 में 11 मैचों में 60.40 की औसत से 906 रन बनाए और वह दूसरे सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज रहे। अकमल 2019 पाकिस्‍तान सुपर लीग में भी सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों में दूसरे स्‍थान पर रहे थे। उन्‍होंने 13 मैचों में 357 रन बनाए थे। लगातार बेहतर प्रदर्शन के बावजूद कामरान अकमल को नजरअंदाज किया गया, जिसके बाद विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने चयनकर्ताओं के बर्ताव पर अपनी भड़ास निकाली है।

एक पाकिस्‍तानी चैनल से बातचीत में अकमल ने कहा, 'मैंने हिम्‍मत नहीं हारी है, लेकिन एक सीमा होती है। 5 साल हो गए। आप नया सिस्‍टम ले आए, जो सर्वश्रेष्‍ठ क्‍वालिटी का है। सर्वश्रेष्‍ठ प्रतिभा और जो भी अच्‍छा प्रदर्शन करे, वह ऑटोमेटिक सिलेक्‍शन के लिए उपलब्‍ध रहता है। क्‍या मैं भारत या फिर ऑस्‍ट्रेलिया में जाकर प्रदर्शन करूं तो मौका मिलेगा? मैं पाकिस्‍तानी खिलाड़ी हूं। मैंने यहां पांच साल में बेहतर प्रदर्शन किया है। मैं कितना बर्दाश्‍त करूं?  क्‍या मैं प्रधानमंत्री के पास जाकर अपने पांच साल का प्रदर्शन बताऊं?'

उन्‍होंने आगे कहा, 'अगर कोई मुझसे बेहतर प्रदर्शन करने वाला खेल रहा है तो ठीक है। मैं तो कहता हूं कि अगर जरुरत हो तो मुझे विकेटकीपर के रूप में मौका दें। टी20 में आपके पास जगह भी है, लेकिन आप जोर देकर किसी और को मौका दे रहे हैं। यह पाकिस्‍तान की टीम है। पाकिस्‍तान को सामने रखिए न। अगर कोई प्रदर्शन कर रहा है तो उसे सिलेक्‍ट करें। मेरे जैसे कई खिलाड़ी हैं, जो राष्‍ट्रीय टीम में आने के हकदार हैं। फवाद आलम का प्रदर्शन देखिए। मुझे लगता है कि उनकी सीमा आ चुकी है। क्‍या मैं बिना प्रदर्शन वालों की बातें कर रहा हूं?'

कामरान अकमल ने आगे कहा, 'इस साल विश्‍व कप आ रहा है। मैंने पाकिस्‍तान सुपर लीग, घरेलू क्रिकेट और सभी प्रारूपों में प्रदर्शन किया। मैं टॉप परफॉर्मर में से एक रहा। मिस्‍बाह को इस पर ध्‍यान देना चाहिए। इससे पहले मिकी आर्थर ने पाकिस्‍तान क्रिकेट के साथ क्‍या किया।' कामरान अकमल सीनियर नेशनल टीम के फिटनेस टेस्‍ट से भी प्रभावित नहीं दिखे। उन्‍होंने कहा कि पहला ध्‍यान खिलाड़ी की शैली पर होना चाहिए।

विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने कहा, 'हमारे सामने कई उदाहरण हैं। शोएब अख्‍तर, इंजमाम उल हक, युसूफ भाई। इन्‍हें फील्डिंग में छुपाया जाता था। इंजी भाई गजब के स्लिप फील्‍डर थे। शोएब भाई गेंद डालकर ही आपको मैच जिता देते थे। यूनिस भाई और मिस्‍बाह भाई ने कितने फिटनेस टेस्‍ट दिए? मिकी आर्थर ने आकर फिटनेस टेस्‍ट की समस्‍या शुरू की। इस नीति के कारण हमारा क्रिकेट नीचे जा रहा है।' पाकिस्‍तान की टीम बांग्‍लादेश के खिलाफ शुक्रवार को पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल