लाइव टीवी

गेंदबाज केन रिचर्डसन का किया गया कोरोना वायरस टेस्ट, रखा गया ऑस्ट्रेलिया टीम से अलग

Updated Mar 13, 2020 | 09:26 IST

Kane Richardson tested for coronavirus: तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन का कोरोना वायरस टेस्ट किया गया है। रिपोर्ट आने तक उन्हें साथी खिलाड़ियों से अलग रखा गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
केन रिचर्डसन

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन का कोरोना वायरस टेस्ट किया गया है। रिचर्डसन इसके चलते शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ सिडनी में होने वाले पहले वनडे में नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह सीन एबॉट लेंगे। दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटने के बाद रिचर्डसन के गले में लगातार खराश थी जिसके बाद यह टेस्ट किया गया। उन्हें एहतियातन अभी बाकी खिलाड़ियों से अलग रखा गया है। टेस्ट निगेटिव आने आने पर वह सीरीज के अन्य मैचों में बाद मैदान पर नजर आ सकते हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक, 29 वर्षीय रिचर्डसन ने गुरुवार रात को टीम डॉक्टरों से गले में खराश की शिकायत की थी। 

'हम सरकार के प्रोटोकॉल का पालन कर रहे'

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने कहा, 'हमारा मेडिकल स्टाफ इसे एक गले का इन्फेक्शन मानकर इलाज कर रहा है। लेकिन हम ऑस्ट्रेलियाई सरकार के प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं। इसीलिए हमने केन को टीम के अन्य सदस्यों से दूर रखा है। साथ ही पिछले 14 दिनों में अंतर्राष्ट्रीय यात्रा से लौटकर आने पर जो टेस्ट कराने का निर्देश है उसका भी पालन किया जा रहा है। प्रवक्ता ने कहा, 'एक बार जब हमें टेस्ट के रिजल्ट मिल जाएंगे तो हमें उम्मीद है कि वह ठीक होकर टीम में फिर से शामिल होंगे। तक तक हम इस मसले पर अब कोई टिप्पणी नहीं करेंगे।'

खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे मैच

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की मौजूदा वनडे सीरीज खाली स्टेडियम में खेली जाएगी। कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आम जनता के लिए बंद दरवाजों में यह सीरीज आयोजित करने का फैसला किया है। हालांकि, मार्श शेफील्ड शील्ड के फाइनल राउंडर पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा जो 17 मार्च को पर्थ-एडिलेड और फिर दो दिन बाद मेलबर्न में शुरू होगा।  वहीं, ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के अपने सीमित ओवरों के दौरे को रद्द कर दिया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के लिए टिकट खरीदने वाले फैंस को पूरे पैसे वापस लौटाएगा। लेकिन इसी महीने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाली टी20 सीरीज में फैंस के स्टेडियम आने पर पाबंदी नहीं होगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम वनडे सीरीज के बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी। इस दौरे की शुरुआत 24 मार्च से होगी। क्रिकेट न्यूजीलैंड का कहना है कि तय प्लान के अनुसार ही आयोजित की जाएगी और फैंस को आने की इजाजत होगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल