लाइव टीवी

भारत के खिलाफ पहले टी-20 में केन विलियमसन ने तोड़ा एमएस धोनी का रिकॉर्ड

Updated Jan 25, 2020 | 01:54 IST

Kane Williamson breaks MS Dhoni's Record: कीवी कप्तान केन विलियमसन ने शुक्रवार को टीम इंडिया के खिलाफ खेलते हुए कैप्टन कूल धोनी का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Loading ...
Kane WILLIAMSON

ऑकलैंड: भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार को ऑकलैंड के इडेन पार्क मैदान पर खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में भले ही मेजबान टीम का हार का सामना करना पड़ा। लेकिन टीम के कप्तान केन विलियमसन के लिए ये मैच एक व्यक्तिगत उपलब्धि वाला रहा। 

केन विलियमस ने मैच में 26 गेंद पर 51 रन की धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान चार चौके और चार छक्के जड़े। ये विलियमसन के टी-20 करियर का दसवां अर्धशतक था। इस पारी के दौरान उनके और रॉस टेलर के बीच हुई 61 रन की साझेदारी की बदौलत ही न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 203 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल हुई। 

अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान केन विलियमसन ने बतौर कप्तान अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया। धोनी ने टीम इंडिया की 72 मैच में कप्तानी करते हुए 1112 रन बनाए थे। वहीं विलियमसन के अब 40 मैच की 40 पारियों में बचौत कप्तान 1134 रन हो गए हैं।

विलियमसन इस मामले में दुनिया में अब केवल दक्षिण अफ्रीका के फॉफ डुप्लेसी से पीछे हैं। डुप्लेसी ने 40 मैच में 1273 रन बनाए हैं। ऐसे में कीवी कप्तान के पास भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के दौरान ही ये विश्व रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल