लाइव टीवी

ICC Test Ranking: ताजा टेस्ट रैंकिंग का ऐलान, केन नंबर.1, तीन भारतीय टॉप-10 में शामिल

Updated Jun 09, 2021 | 20:17 IST

ICC Test ranking for batsman: आईसीसी की बल्लेबाजों की ताजा टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर केन विलियमसन बरकरार हैं। जबकि टॉप-10 में तीन भारतीय खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
Virat Kohli
मुख्य बातें
  • आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग का हुआ ऐलान
  • बल्लेबाजों की सूची में केन विलियमसन शीर्ष पर बरकरार
  • टॉप-10 टेस्ट बल्लेबाजों की लिस्ट में तीन भारतीय खिलाड़ी

भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांचवें स्थान पर हैं जबकि रोहित शर्मा और रिषभ पंत संयुक्त छठे स्थान पर है।न्यूजीलैंड के लिये पहले टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले डेवोन कोंवे 77वें स्थान पर है जबकि कप्तान केन विलियमसन शीर्ष पर हैं। कोंवे ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्टमें 347 गेंद में 200 रन बनाये थे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारत की कप्तानी करने वाले कोहली 814 अंक लेकर पांचवें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट उनसे एक पायदान ऊपर हैं । पंत और रोहित एक पायदान चढकर छठे स्थान पर हैं और दोनों के 747 अंक हैं।

टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में भारतीय आफ स्पिनर आर अश्विन 850 अंक लेकर दूसरे स्थान पर हैं। आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस 908 अंक के साथ शीर्ष पर हैं। शीर्ष दस में अश्विन अकेले भारतीय हैं। हरफनमौलाओं की रैंकिंग में वेस्टइंडीज के जैसन होल्डर शीर्ष पर बने हुए हैं । भारत के रविंद्र जडेजा दूसरे और अश्विन चौथे स्थान पर हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल