लाइव टीवी

पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में ये उपलब्धि हासिल कर सकते हैं केन विलियमसन 

Updated Jan 03, 2021 | 08:01 IST

दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज और कीवी कप्तान केन विलियमसन पाकिस्तान के खिलाफ रविवार से शुरू हो रहे टेस्ट मैच में एक बड़ी व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल कर सकते हैं।

Loading ...
केन विलियमसन
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं केन विलियमसन
  • 7 हजार टेस्ट रन से हैं केवल 123 रन दूर
  • बन सकते हैं इस मुकाम पर सबसे तेजी से पहुंचने वाले कीवी बल्लेबाज

क्राइस्टचर्च: पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को दूसरे टेस्ट मैच में मुकाबले के लिए कीवी टीम उतरेगी तो कप्तान केन विलियमसन की नजर नए साल में टीम को दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम बनाने पर होगी। विलियमसन ने साल 2020 का अंत आईसीसी रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज के रूप में की और इसी खिताब के साथ वो नए साल की शुरुआत भी करने जा रहे हैं। 

7 हजारी बनने से 123 रन दूर
ऐसे में टीम की जीत के साथ-साथ उनकी नजर एक और व्यक्तिगत उपलब्धि पर होगी। अब तक करियर में खेले कुल 82 टेस्ट मैच की 143 पारियों में विलियमसन 52.90 की औसत से 6877 रन बना चुके हैं और सात हजार टेस्ट रन के आंकड़े को छूने से महज 123 रन दूर हैं। यदि पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों में कीवी कप्तान 123 रन बनाने में सफल होते हैं तो वो 7 हजार टेस्ट रन बनाने वाले न्यूजीलैंड के तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे।

इस मुकाम पर पहुंचने वाले सबसे तेज कीवी 
केन विलियमसन से पहले रॉस टेलर (7,367) और स्टीफन फ्लेमिंग (7,172) इस मुकाम पर पहुंच चुके हैं। वो सबसे तेज गति से इस मुकाम पर पहुंचने वाले कीवी क्रिकेटर होंगे। 

शानदार फॉर्म में है विलियमसन
केन विलियमसन इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। हाल ही में खेले दो टेस्ट मैचों में वो लगातार दो शतक जड़ चुके हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने हैमिल्टन में 251 रन की पारी खेली थी। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ माउंट माउंगनुई में उन्होंने दोनों पारियों में 129 और 21 रन की पारी खेली। ऐसे में उनके पास लगातार तीसरे टेस्ट मैच में तीसरा शतक जड़ने का शानदार मौका है।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल