लाइव टीवी

कोहली-बीसीसीआई विवाद को लेकर भड़क उठे कपिल देव, कड़े शब्दों में दी ये नसीहत

Updated Jan 25, 2022 | 23:25 IST

Indian captaincy controversy, Kapil Dev advises BCCI and Virat Kohli: भारतीय कप्तानी को लेकर विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच हुई गुपचुप जंग व विवाद को लेकर पूर्व कप्तान कपिल देव भड़क गए और कड़े शब्दों में नसीहत दे डाली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कपिल देव ने विराट-बीसीसीआई विवाद पर प्रतिक्रिया दी
मुख्य बातें
  • विराट कोहली-बीसीसीआई विवाद पर बोले पूर्व कप्तान कपिल देव
  • कपिल देव ने कड़े शब्दों में विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया दी
  • पूर्व कप्तान ने विराट कोहली और बोर्ड को दी नसीहत व सलाह

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) भारतीय क्रिकेट में हुई हाल की घटनाओं व विवादों से बहुत निराश और नाराज हैं। पूर्व विश्व चैंपियन कप्तान ने विराट कोहली (Virat Kohli), बीसीसीआई और बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच हुए मतभेदों व विवाद को लेकर सख्त शब्दों में अपनी प्रतिक्रिया दी है। कपिल देव ने मामले को लेकर विराट कोहली और बीसीसीआई को सलाल और नसीहत भी दे डाली है।

गौरतलब है कि विराट कोहली ने जब से टी20 टीम की कप्तानी छोड़ी थी, उसके बाद से उनको लेकर विवाद थमा नहीं। टी20 विश्व कप के कुछ समय बाद विराट कोहली को भारतीय वनडे टीम की कप्तानी से भी हटा दिया गया हालांकि विराट टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में बरकरार थे। लेकिन विराट कोहली ने हाल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद अचानक खुद टेस्ट टीम की कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया। इस बीच बोर्ड से उनके विवाद खुलकर सामने आते रहे।

ये भी पढ़िएः राहुल द्रविड़ और टीम इंडिया की हार पर शोएब अख्तर ने दिया ये बयान

विराट कोहली की विवादित प्रेस कॉन्फ्रेंस जहां उन्होंने खुलकर बीसीसीआई और बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली को लेकर बातें कही थीं, उसके बाद से लगातार दोनों पक्षों के बीच गर्मागर्मी बनी हुई थी। सौरव गांगुली ने विराट की कप्तानी को लेकर जो बयान दिया था, विराट कोहली ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में दादा के उस बयान को पूरी तरह से खारिज कर दिया था जिसके बाद तनातनी का माहौल बन चुका था और पूर्व दिग्गज भी मानने लगे थे कि भारतीय क्रिकेट में कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

इस पूरे विवाद को लेकर पूर्व कप्तान कपिल देव ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने 'वीक' मैगजीन से बातचीत करते हुए कहा, "उनको अपने बीच के इस मुद्दे को सुलझा लेना चाहिए था। फोन उठाओ, एक दूसरे से बात करो। देश और टीम को अपने से आगे रखो। शुरुआत में मुझे भी वो सब कुछ मिल गया था जो चाहि था। लेकिन कभी-कभी आपको वो नहीं मिलता। इसका मतलब ये नहीं होता कि आप कप्तानी छोड़ दें। अगर उसने इस वजह से कप्तानी छोड़ी है, तो मुझे नहीं पता कि क्या कहूं। वो एक शानदार खिलाड़ी है। उसको रन बनाते देखना चाहता हूं, खासतौर पर टेस्ट क्रिकेट में।"

भारतीय टीम ने इस पूरे विवाद के बाद दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज और वनडे सीरीज गंवा दी जिसको लेकर अब मामला और पेचीदा होता दिख रहा है। आने वाले दिनों में जब टीम का चयन होगा तो देखना दिलचस्प होगा कि बोर्ड क्या कुछ फैसले लेता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल