लाइव टीवी

इस खिलाड़ी ने किया था टीम इंडिया पर सबसे करारा वार, अब बोला- 'मैं तो अभी भी हैरान हूं'

Updated Jan 17, 2022 | 22:05 IST

Keegan petersen, India vs South Africa: दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी कीगन पीटरसन ने टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के खिलाफ सबसे शानदार प्रदर्शन किया था। अब वो खुद ही हैरान हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
कीगन पीटरसन
मुख्य बातें
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज
  • मैन ऑफ द सीरीज रहे कीगन पीटरसन ने दिया बड़ा बयान
  • अब भी अपने प्रदर्शन से हैरान हूं- कीगन पीटरसन

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज कीगन पीटरसन अभी भी भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन से हैरान हैं। उन्होंने कहा कि मैं अपनी बल्लेबाजी को भूल नहीं पा रहा हूं, क्योंकि भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ खेलना मेरे क्रिकेट करियर की सबसे बड़ी चुनौती थी। पीटरसन ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 0-1 से पिछड़ने के बाद तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

28 वर्षीय खिलाड़ी ने सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। उन्होंने 46.00 की औसत से 276 रन बनाए। केपटाउन (72 और 82) में दोनों पारियों में मैच जीतने वाले अर्धशतक लगाए, जिसके के लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया और सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' के पुरस्कार भी नवाजा गया।

पीटरसन ने सोमवार को क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) की वेबसाइट पर कहा, "मैं इसे अभी तक भूला नहीं पाया हूं। मैं अभी भी उन पारियों को महसूस कर रहा हूं। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमणों में से एक के खिलाफ यह एक चुनौतीपूर्ण श्रृंखला थी। यह मेरे करियर में अब तक की सबसे चुनौतीपूर्ण गेंदबाजी थी।"

पीटरसन ने अपने टेस्ट करियर की शानदार शुरुआत नहीं की थी, जून 2021 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी पहली श्रृंखला में 19, 7 और 18 रन बनाए थे। लेकिन भारत के खिलाफ अपने कारनामों के बाद, पीटरसन ने टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका दिए जाने पर आभार व्यक्त किया।

उन्होंने आगे कहा, "अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मेरे लिए एक आसान नहीं रहा है, लेकिन मुझे जब भी मौका मिलता है, तो मैं बेहतर करने की कोशिश करता हूं। मैं मौका देने के लिए सबका आभारी हूं, उन लोगों के समूह के बीच खेल रहा हूं, जो दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट में कुछ नया शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं। हम एक टीम के रूप में एक नई कहानी लिखने की कोशिश कर रहे हैं।" पीटरसन ने सेंचुरियन में 113 रनों से पहला टेस्ट हारने के बाद श्रृंखला जीतने के लिए वापसी करने के लिए कप्तान डीन एल्गर के नेतृत्व की सराहना की।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल