लाइव टीवी

केशव महाराज ने टेस्ट में दिलाया टी-20 का मजा, एक ओवर में बनाए 28 रन

Updated Jan 20, 2020 | 22:33 IST

Keshav Maharaj: दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज ने सोमवार को अपने बल्ले के जोर से इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के नाम एक अनचाहा वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज करा दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
Keshav Maharaj

पोर्ट एलिजाबेथ: दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में अपनी गेंदों से बड़ा धमाल नहीं दिखा सके लेकिन उन्होंने दूसरी पारी में 71 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम की हार को टालने की पुरजोर कोशिश की। सोमवार को तीसरे टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन केशव महाराज ने बल्ले से धमाल दिखाते हुए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की जमकर धुनाई कर दी और उनका नाम एक अनचाही रिकॉर्ड सूची में दर्ज करा दिया। 

रूट के नाम टेस्ट मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन खर्च करने का अनचाहा विश्व रिकॉर्ड दर्ज हो गया। केशव महाराज ने रूट के एक ओवर में 4,4,4,6,6,4 (बाई) रन सहित कुल 28 रन एक ओवर में बनाकर टेस्ट मैच में दर्शकों को टी-20 का मजा दिला दिया। टेस्ट मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा 28 रन देने का रिकॉर्ड साझा रूप से जो रूट, जेम्स एंडरसन और रॉबिन पीटरसन के नाम दर्ज हो गया है। एंडरसन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में और पीटरसन ने पोर्ट एलिजाबेथ में इंग्लैंड के खिलाफ एक ओवर में 28 रन खर्च किए थे। 

इंग्लैंड की टीम ने पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट पारी और 53 रन के अंतर से अपने नाम कर लिया। सीरीज में इसके साथ ही इंग्लैंड ने 2-1 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का चौथा टेस्ट 24 जनवरी से खेला जाएगा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल