लाइव टीवी

भारत के इस ऐलान को देखकर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन हुए बेहद खुश, पीएम मोदी को कहा शुक्रिया

Updated Nov 29, 2021 | 22:35 IST

Kevin Pietersen thanks India, PM Modi and EAM: इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर केविन पीटरसन ने विदेश मंत्रालय के एक ऐलान को पढ़ने के बाद भारत की तारीफ की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रिया भी कहा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
केविन पीटरसन और पीएम नरेंद्र मोदी
मुख्य बातें
  • पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर केविन पीटरसन ने की भारत की तारीफ
  • दक्षिण अफ्रीकी मूूल के पीटरसन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कहा शुक्रिया
  • विदेश मंत्रालय ने किया है अफ्रीकी देशों की मदद का ऐलान

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने एक ट्वीट करके भारत की जमकर तारीफ की है और साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी शुक्रिया कहा है। इस ट्वीट की वजह है विदेश मंत्रालय द्वारा किया गया ताजा ऐलान जिसके मुताबिक भारत उन अफ्रीकी देशों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा रहा है जो इस समय नए वायरस वेरिएंट 'ओमीक्रोन' (Omicron) के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं।

विदेश मंत्रालय ने अपने ताजा ऐलान में कहा, "भारत सरकार उन सभी अफ्रीकी देशों की मदद के लिए तैयार खड़ी है जो इस समय ओमीक्रोन वेरिएंट से लड़ रहे हैं, इसमें मेड इन इंडिया वैक्सीन की सप्लाई भी शामिल है।" इस ऐलान को पढ़ने के बाद पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने ट्वीट करके लिखा, "भारत ने एक बार फिर वो संवेदना दिखाई। सबसे शानदार देश जहां तमाम नरम दिल लोग रहते हैं। शुक्रिया। नरेंद्र मोदी।"

गौरतलब है कि बेशक केविन पीटरसन ने इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेला लेकिन मूल रूप से वो दक्षिण अफ्रीका के हैं। पीटरसन खुद भी तमाम सामाजिक कार्यों में अपना योगदान देते रहते हैं।

अफ्रीका में वायरस का ओमीक्रोन वेरिएंट इस समय पूरी दुनिया के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। इसे अब तक का सबसे खतरनाक वेरिएंट भी करार दिया गया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल