लाइव टीवी

SA vs BAN: खतरनाक तरीके से गेंद फेंकना खालिद अहमद को पड़ा भारी, आईसीसी ने बांग्लादेशी गेंदबाज को लिया आड़े हाथ

Updated Apr 12, 2022 | 18:20 IST

Khaled Ahmed fined for throwing ball: बांग्लादेशी गेंदबाज खालिद अहमद को काइल वेरेने की तरफ खतरनाक तरीके से गेंद फेंकना भारी पड़ गया है। आईसीसी ने गेंदबाज को आड़े हाथ लेते हुए जुर्माना ठोका है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
खालिद अहमद
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका बनाम बांग्लादेश दूसरा टेस्ट
  • मैच में खालिद ने वेरेन की तरफ गेंद फेंकी
  • खालिद के गेंद फेंकने को अनुचित पाया गया

पोर्ट एलिजाबेथ: बांग्लादेश के तेज गेंदबाज खालिद अहमद पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की आचार संहिता का उल्लंघन करने पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। अहमद को खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ के सदस्यों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.9 के उल्लंघन का दोषी पाया गया था।

इस अनुच्छेद में किसी अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान गेंद को किसी खिलाड़ी, खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ के सदस्य, अंपायर, मैच रेफरी या किसी अन्य व्यक्ति पर या उसके पास अनुचित तरीके से फेंकने का जिक्र है। यह ‘लेवल एक’ का उल्लंघन है, जिसका मतलब है कि अहमद के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक भी जुड़ जाएगा।  डिमेरिट अंक के सक्रिय रहने की चौबीस महीने अवधि में यह उसका पहला अपराध है।

यह भी पढ़ें: महाराज की फिरकी में फंसी बांग्लादेश टीम, दक्षिण अफ्रीका ने टेस्ट सीरीज में किया सूपड़ा साफ

आईसीसी के बयान के मुताबिक, 'यह घटना मैच के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी के 95वें ओवर में घटी जब काइल वेरेने ने गेंद को वापस अहमद की तरफ मारा।' उन्होंन बताया, 'गेंदबाज ने इसके बाद गेंद को अनुचित और खतरनाक तरीके से वेरेने की ओर फेंक दिया, जो उनके दाहिने दस्ताने पर लगा।'

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश के तस्कीन अहमद और तमीम इकबाल ने वो कर दिखाया, अब कोई नहीं भूल सकेगा ये कमाल

अहमद पर यह आरोप मैदानी अंपायर मराइस इरास्मस और अल्लाहुद्दीन पालेकर, तीसरे अंपायर एड्रियन होल्डस्टॉक और चौथे अंपायर बोंगानी जेले ने आरोप लगाए। अहमद ने अपराध और मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट द्वारा प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया। बांग्लादेश दूसरे और अंतिम टेस्ट की दूसरी परी में 80 रन पर आउट होने के बाद मैच 332 रनों से हार गया। टीम ने यह श्रृंखला 0-2 से गंवा दी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल