लाइव टीवी

कोलकाता नाइट राइडर्स ने किया अपनी टीम के नए हेड कोच के नाम का ऐलान

Updated Aug 17, 2022 | 18:40 IST

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2023 के लिए अपनी टीम के नए कोच के नाम का ऐलान कर दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कोलकाता नाइट राइडर्स के नए हेड कोच चंद्रकांत पंडित( साभार KKR)
मुख्य बातें
  • चंद्रकांत पंडित बने केकेआर के नए सीजन के लिए हेड कोच
  • बेंडन मैकुलम की पंडित लेंगे जगह
  • 8 साल से केकेआर ने नहीं जीता है खिताब, साल 2021 में पहुंची थी फाइनल में

कोलकाता: दो बार की आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने आगामी सीजन के लिए अपनी टीम के नए हेड कोच के नाम का ऐलान कर दिया है। हाल के दिनों में विदर्भ और मध्य प्रदेश जैसी टीमों को रणजी चैंपियन बनाने वाले टेस्ट क्रिकेटर चंद्रकांत पंडित को टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया है। वो बेंडन मैकुलम की जगह लेंगे। जिन्होंने पिछले सीजन के बाद इंग्लैंड की टीम का हेड कोच बनने के बाद अपना पद छोड़ दिया था। 


पंडित के पास है खिताबी जीत का फार्मूला
मैकुलम के कोच रहते केकेआर की टीम साल 2021 में आईपीएल के फाइनल में पहुंची थी जहां उसे चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खुताबी मुकाबले में हार का मुंह देखना पड़ा था। ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने एक ऐसे कोच पर भरोसा जताया है जिसके पास खिताबी जीत हासिल करने का हुनर है।

जिम्मेदारी संभालने के लिए हूं उत्सुक
केकेआर का हेड कोच बनाए जाने के बाद चंद्रकांत पंडित ने कहा, यह जिम्मेदारी मिलना मेरे लिए बेहद सम्मान और गर्व की बात है। जो खिलाड़ी कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़े रहे हैं उनसे मैंने परिवारिक संस्कृति और सफलता की जो परंपरा बनी है उसके बारे में सुना है। जो खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ टीम के साथ जुड़ा हुआ है मैं उनकी गुणवत्ता को लेकर बेहद उस्ताहित हूं। मैं इस जिम्मेदारी को सकारात्मक नजरिए और सहृदयता के साथ पूरा करने के लिए उत्सुक हूं।   

घरेलू क्रिकेट में सफलता है जगजाहिर 
केकेआर के सीईओ वैंकी मैसूर ने चंद्रकांत पंडित की बतौर हेड कोच नियुक्ति के बारे में कहा, चंदू अगले चरण की यात्रा के लिए केकेआर के परिवार के साथ जुड़ रहे हैं इस बात को लेकर हम सभी उत्साहित हैं। वो जो करते हैं उसके प्रति उसकी गहरी प्रतिबद्धता होती है। घरेलू क्रिकेट में उनकी सफलता का रिकॉर्ड जग जाहिर है। हम अपने कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ उनकी साझेदारी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जो कि बेहद उत्साहजनक होगी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल