लाइव टीवी

कौन शेर, कौन सवा शेर..इन दोनों भारतीय खिलाड़ियों के बीच चल रही है जबरदस्त टक्कर, फायदे में टीम

Updated Mar 27, 2021 | 09:17 IST

Fight for Wicket-Keeper spot in Team India: भारत की सीमित ओवर क्रिकेट टीम में आखिर कौन विकेटकीपर बल्लेबाज की अहम जगह को संभालेगा। इस एक स्थान के लिए केएल राहुल और रिषभ पंत में जबरदस्त टक्कर जारी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
क्या केएल राहुल इस एक जगह के हकदार
मुख्य बातें
  • टीम इंडिया में दो खिलाड़ियों के बीच चल रही है जबरदस्त टक्कर
  • खिलाड़ियों के बीच प्रतिस्पर्धा, कप्तान और टीम के लिए फायदेमंद
  • धोनी के संन्यास के बाद से इस टक्कर की है चर्चा

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम में अंतिम एकादश में जगह बनाने के लिए जरूरत से ज्यादा प्रतिस्पर्धा कई बार प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम में बैठने पर मजबूर कर देती है लेकिन शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में विकेटकीपिंग का जिम्मा संभालने वाले लोकेश राहुल और ऋषभ पंत ने जिस तरह से एक दूसरे का साथ दिया वह शानदार रहा। राहुल ने 108 रन बनाये तो वहीं पंत ने 40 गेंद में 77 रन का योगदान दिया।

मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयर अय्यर अगर चोटिल नहीं होते तो पंत को पुणे में खेले गये दूसरे एकदिवसीय के अंतिम 11 में शायद जगह भी नहीं मिलती। किस्मत के सहारे टीम में जगह बनाने वाले इस खिलाड़ी ने लगभग 13 ओवर तक राहुल के साथ बल्लेबाजी कर टीम को प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया।

दोनों की साझेदारी में बल्लेबाजी की अलग-अलग शैली देखने को मिली जिसमें राहुल ने पारंपरिक रूख अख्तयार किया तो वही पंत अपने चिर-परिचित आक्रामक अंदाज में दिखे। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पंत की साहसिक पारियों से पहले राहुल एकदिवसीय टीम में विकेटकीपर के पहली पसंद बने थे लेकिन सिडनी और फिर ब्रिसबेन टेस्ट के पांचवें दिन पंत की बल्लेबाजी ने उन्हें टीम में एक बार फिर से जगह दिलायी।

राहुल ने शतकीय पारी खेलने के बाद अनोखे अंदाज में जश्न मनाया लेकिन अब टीम में बने रहने के लिए उन्हें लगातार अच्छा करना होगा। पहले बेपरवाह होकर खेलने वाले पंत अब जिम्मेदार और निडर हो गये है।

इस कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच जिस चीज ने सबसे ज्यादा आकर्षित किया वह था दोनों बल्लेबाजों का नैसर्गिक खेल। कई बार प्रतिस्पर्धा में बल्लेबाज अपने नैसर्गिक खेल से भटक जाता है लेकिन राहुल और पंत की साझेदारी में दानों वैसी ही बल्लेबाजी करते दिखे जिसके लिए वे जाने जाते है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल