लाइव टीवी

India vs West Indies: केएल राहुल ने खेली धमाकेदार पारी, कॉट्रेल ने शतक बनाने से रोका

Updated Dec 11, 2019 | 21:13 IST

KL Rahul brilliant 91 in third t20i: केएल राहुल ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 91 रन की तूफानी पारी खेली। उन्‍होंने रोहित शर्मा और कप्‍तान कोहली के साथ बड़ी साझेदारियां भी की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
केएल राहुल
मुख्य बातें
  • केएल राहुल ने तीसरे टी20 में खेली 91 रन की तूफानी पारी
  • राहुल ने रोहित शर्मा के साथ 135 जबकि कप्‍तान कोहली के साथ 95 रन की साझेदारी की
  • भारत ने वेस्‍टइंडीज के सामने रखा 241 रन का विशाल लक्ष्‍य

मुंबई: भारतीय टीम के बल्‍लेबाजों ने मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर बुधवार को वेस्‍टइंडीज के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। टीम इंडिया के टॉप-3 बल्‍लेबाजों ने तूफानी पारियां खेलकर कैरेबियाई टीम के सामने 241 रन का विशाल लक्ष्‍य रखा। भारतीय टीम की तरफ से ओपनर केएल राहुल सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 56 गेंदों में 9 चौके और चार छक्‍के की मदद से 91 रन बनाए। राहुल आखिरी ओवर में शतक बनाने से चूके और शेल्‍डन कॉट्रेल की गेंद पर विकेटकीपर निकोलस पूरन को कैच थमाकर डगआउट लौटे।

वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान कीरोन पोलार्ड ने मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर निर्णायक मुकाबले में टॉस जीता और टीम इंडिया को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया। शायद पोलार्ड को अंदाजा नहीं था कि उनका फैसला पूरी तरह गलत साबित होगा और रन की आंधी आएगी। केएल राहुल व रोहित शर्मा ने शुरुआत से ही आक्रामक तेवर अपनाए और कैरेबियाई गेंदबाजों की बैंड बजा दी। 

राहुल के लिए वानखेड़े स्‍टेडियम काफी भाग्‍यशाली साबित हुआ। उन्‍होंने यहां लगातार तीसरी बार टी20 मुकाबले में बेहतरीन पारी खेली। इससे पहले उन्‍होंने यहां दो मैच खेले थे, जिसमें क्रमश: 94 और 100 रन की पारी खेली थी। यह दोनों पारियां राहुल ने आईपीएल में खेली थी। उल्‍लेखनीय है कि ये दोनों दमदार पारियां राहुल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेली थीं। राहुल ने रोहित शर्मा और विराट कोहली का बखूबी साथ निभाया और अपनी आक्रमकता भी बरकरार रखी।

राहुल ने सबसे पहले रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग जोड़ी के रूप में 135 रन की साझेदारी की। 'हिटमैन' ने सिर्फ 34 गेंदों में 6 चौके और पांच छक्‍के की मदद से 71 रन बनाए। दोनों की धाकड़ पारियों की बदौलत भारत ने पावरप्‍ले में अपना पांचवां सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर (72) बनाया। राहुल ने इस बीच अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का आठवां अर्धशतक पूरा किया। रोहित को विलियम्‍स ने डगआउट भेजा। 

इसके बाद राहुल को साथ मिला कप्‍तान कोहली का। दोनों ने कैरेबियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। विराट कोहली ज्‍यादा आक्रामक नजर आए और उन्‍होंने साझेदारी में बड़ा योगदान दिया। कोहली-राहुल ने तीसरे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी का अंत राहुल के आउट होने के साथ हुआ। शेल्‍डन कॉट्रेल की गेंद पर राहुल के बल्‍ले का गेंद से अच्‍छे से संपर्क नहीं हुआ और विकेटकीपर निकोलस पूरन ने उनका आसान कैच लपका। राहुल की ये धमाकेदार पारी लंबे समय तक याद रखी जाएगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल