लाइव टीवी

वेस्टइंडीज रवाना होने से पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए केएल राहुल 

Updated Jul 21, 2022 | 21:28 IST

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्हें पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह दी गई है।

Loading ...
केएल राहुल
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए केएल राहुल
  • एनसीए में दौरे पर रवाना होने से पहले हासिल कर रहे थे जरूरी फिटनेस
  • फिटनेस पर निर्भर था विंडीज दौरा, लेकिन कोरोना संक्रमण ने दिया धोखा

बेंगलोर: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल गए सलामी बल्लेबाजी केएल राहुल कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक वो इन दिनों एनसीए बेंगलोर में रिहैब से गुजर रहे हैं। वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले उनका कुलदीप यादव के साथ फिटनेस टेस्ट 25-26 को होना है। लेकिन इससे पहले कोविड-19 जांच में रिजल्ट पॉजिटिव आया है। वेस्टइंडीज दौरे के लिए उन्हें पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। 

गांगुली ने दी राहुल के कोरोना पॉजिटिव आने की खबर
रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की बैठक के बाद राहुल के बारे में सूचना दी।  हाल ही में राहुल की जर्मनी में हार्निया की सर्जरी हुई थी। जिससे उबरने के बाद वो रिहैब के लिए एनसीए में थे।  राहुल ने गुरूवार को बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ‘लेवल-3 कोच सर्टिफिकेशन कोर्स’ में भाग लेने आये उम्मीदवारों को संबोधित किया था। लेकिन कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनका वेस्टइंडीज दौरा खटाई में पड़ता दिख रहा है। 

गांगुली ने यह भी सूचित किया कि राष्ट्रमंडल खेलों के लिये जाने वाली भारतीय महिला टीम की एक सदस्य भी कोविड-19 पॉजिटिव थीं। उन्होंने हालांकि खिलाड़ी के नाम का खुलासा नहीं किया।

फिटनेस पर निर्भर था वेस्टइंडीज दौरा 
वेस्टइंडीज दौरे के लिए टी20 सीरीज के ऐलान के वक्त ही ये बात साफ कर दी गई थी कि फिटनेस टेस्ट पास करने पर ही राहुल विंडीज दौरे पर पांच मैच की सीरीज के लिए जा सकेंगे। राहुल ने हाल ही में एनसीए में अभ्यास करते हुए ट्रेनिंग करते हुए अपना वीडियो साझा किया था। यह इस बात का संकेत था कि वो अब पूरी तरह फिट हैं और वेस्टइंडीज दौरे पर जाने के लिए तैयार हैं। लेकिन किस्मत ने उन्हें एक बार फिर धोखा दिया और वो कोरोना पाजिटिव पाए गए। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल