लाइव टीवी

वेस्टइंडीज को मिला नया टेस्ट कप्तान, अब सफेद जर्सी में ये संभालेंगे कमान

Updated Mar 12, 2021 | 17:57 IST

New West Indies test captain Kraigg Brathwaite: वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम को नया कप्तान मिल गया है। उनके क्रिकेट बोर्ड ने जेसन होल्डर की जगह क्रेग ब्रेथवेट को नया कप्तान चुना है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
क्रेग ब्रेथवेट
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को मिला नया टेस्ट कप्तान
  • क्रेग ब्रेथवेट संभालेंगे विंडीज टेस्ट टीम की कमान
  • जेसन होल्डर की जगह बने टीम के नए कप्तान

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को नया टेस्ट कप्तान मिल गया है। जेसन होल्डर की जगह अब क्रेग ब्रेथवेट को टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई है। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने घोषणा की है कि क्रैग ब्रैथवेट, अब जेसन होल्डर की जगह वेस्टइंडीज टेस्ट कप्तान बनेंगे। ब्रेथवेट, जिन्होंने पहले होल्डर की अनुपस्थिति में सात मैचों में टीम का नेतृत्व किया है, जिसमें हाल ही में बांग्लादेश के साथ हुए दो मैचों की सीरीज भी शामिल है, जिसमें टीम को 2-0 से जीत मिली है।

क्रेग ब्रेथवेट वेस्टइंडीज के 37वें टेस्ट कप्तान बने थे। इस ऐलान के बाद ब्रेथवेट ने कहा, "वेस्टइंडीज टेस्ट टीम की कप्तानी दिया जाना बहुत बड़ा सम्मान है। मुझे बेहद गर्व और खुशी महसूस हो रही है कि बोर्ड और चयनकर्ताओं ने मुझे टीम का नेतृत्व करने का अवसर और जिम्मेदारी दी है। हाल ही में बांग्लादेश में टेस्ट सीरीज जीत मिली थी, जो एक शानदार उपलब्धि और मैं श्रीलंका के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज का इंतजार कर रहा हूं और उत्साहित हूं।"

होल्डर, जो टेस्ट क्रिकेट में नंबर-1 के ऑलराउंडर हैं, ने 2015 और 2021 के बीच 37 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है। इसमें 11 जीत, पांच ड्रॉ और 21 हार शामिल है। टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज का अगला पड़ाव 21 मार्च से श्रीलंका के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल