लाइव टीवी

स्पिनर कुलदीप यादव की सर्जरी रही सफल, बताया अब किस चीज पर रहेगा फोकस

Updated Sep 29, 2021 | 16:30 IST

Kuldeep Yadav undergoes successful surgery: स्पिनर कुलदीप यादव की सर्जरी हो गई है। वह यूएई में अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
कुलदीप यादव
मुख्य बातें
  • कुलदीप यादव के घुटने की सर्जरी हो गई है
  • स्पिनर ने बताया कि उनकी सर्जरी सफल रही
  • कुलदीप ने अपना एक फोटो शेयर किया है

हाल ही में घुटने में गंभीर चोट लगने के बाद आईपीएल 2021 बीच में छोड़कर यूएई से भारत लौटे स्पिनर कुलदीप यादव की सर्जरी सफल रही। कुलदीप ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी। बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कुलदीप अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए थे। उन्हें मौजूदा सीजन में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। वह भारतीय टीम से भी बाहर चल रहे हैं। बताया जा रहा है कि कुलदीप को मैदान पर वापसी करने से लंबी रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा। उन्हें पूरी तरह फिट होने में कई महीने  लग सकते हैं। 

कुलदीप का अब चीज पर रहेगा फोकस

कुलदीप ने बुधवार को आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'सर्जरी सफल रही और रिकवरी का सफर शुरू हो चुका है। जबरदस्त सपोर्ट के लिए आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद। अब मेरा फोकस रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया को अच्छी तरह से पूरा करने और मैदान पर जल्द से जल्द वापसी करने पर होगा।' कुलदीप की पोस्ट पर फैंस और क्रिकेटरों के लागातार रिएक्शन आ रहे हैं। पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने कमेंट किया, 'जल्द स्वस्थ हो जाओ भाई! जल्दी मिलते हैं।' वहीं, लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने लिखा, 'जल्द ठीक हो जाऊ छोटे भाई।'

गौरतलब है कि 26 वर्षीय कुलदीप काफी समय से फॉर्म में नहीं हैं। उन्होंने पिछले साल सिर्फ 5 मैच खेले थे और सिर्फ एक विकेट ही अपने नाम कर सके थे। वहीं, भारत के लिए आखिरी बार इसी साल जुलाई में श्रीलंका दौरे पर खेले थे। उन्होंने एक वनडे में 48 रन देकर दो जबकि टी20 मैच में 30 रन खर्ज दो विकेट हासिल किए थे। उन्होंने एक अन्य वनडे और टी20 में कोई विकेट नहीं चटकाया। कुलदीप ने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज साल 2017 में किया था। उन्होंने भारत के लिए 7 टेस्ट, 65 वनडे और 23 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिनमें कुल 174 विकेट झटके हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल