लाइव टीवी

AUS vs SL T20I Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से ठीक पहले श्रीलंका को लगा करारा झटका

Updated Feb 08, 2022 | 18:47 IST

Kusal Mendis Corona positive: श्रीलंकाई टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने ही एक्शन शुरू होने से ठीक पहले करारा झटका लगा है। टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज से ठीक पहले मेजबान टीम के बल्लेबाज कुसाल मेंडिस कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
कुसल मेंडिस
मुख्य बातें
  • श्रीलंका का ऑस्ट्रेलिया दौरा 2022 - टी20 सीरीज
  • टी20 सीरीज शुरू होने से ठीक पहले मेहमान टीम को करारा झटका
  • श्रीलंकाई टीम के प्रमुख बल्लेबाज कुसाल मेंडिस कोरोना से संक्रमित पाए गए

श्रीलंका के बल्लेबाज कुसाल मेंडिस (Kusal Mendis) शुक्रवार से आस्ट्रेलिया में शुरू हो रही टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने मंगलवार को यह जानकारी दी। सोमवार को 27 साल के मेंडिस को नियमित रेपिड एंटीजेन परीक्षण (आरएटी) के दौरान कोविड पॉजिटिव पाया गया।

एसएलसी ने बयान में कहा, ‘‘श्रीलंका राष्ट्रीय टीम के साथ दौरे पर आस्ट्रेलिया गए कुसाल मेंडिस कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आरएटी के नतीजे की पुष्टि पीसीआर परीक्षण में हुई जो उसी दिन किया गया।’’ कोविड-19 से जुड़े नियमों के अनुसार मेंडिस को अभी पृथकवास में रखा गया है।

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 श्रृंखला 11 से 20 फरवरी तक खेली जाएगी जिसका पहला मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर होगा। ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के दौरे के बाद श्रीलंका की टीम दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों के लिए भारत दौरे पर जाएगी जो 25 फरवरी से शुरू होगा।

इससे पहले 31 जनवरी को आस्ट्रेलिया के लिए टीम की रवानगी से पहले तेज गेंदबाज नुवान तुषारा वायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए थे। बीस सदस्यीय टीम में शामिल तुषारा ने अब तक कोई अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला है।

टीम के ट्रेनर दिलशान फोनसेका भी कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। एसएलसी ने कहा कि ये दोनों अपना पृथकवास पूरा करने के बाद 10 फरवरी को टीम से जुड़ेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल