लाइव टीवी

BAN vs SL: फील्डिंग के दौरान अचानक सीने में उठा दर्द, मैदान से अस्पताल पहुंचा श्रीलंकाई क्रिकेटर

Updated May 23, 2022 | 15:53 IST

Sri Lankan Cricketer Kusal Mendis hospitalized: श्रीलंकाई क्रिकेटर कुसल मेंडिस को लाइव मैच से सीधे अस्पताल ले जाया गया। उनके सीने में दर्द उठा था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कुलस मेंडिस
मुख्य बातें
  • श्रीलंका का बांग्लादेश दौरा 2022
  • दोनों दूसरे टेस्ट में आमने-सामने हैं
  • सोमवार को मैच का पहला दिन है

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट सोमवार से शुरू हो गया। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। वहीं, फील्डिंग करने उतरी श्रीलंकाई टीम को 23वें ओवर में उस वक्त झटका लगा, जब कुसल मेंडिस को अचानक मैदान छोड़कर अस्पताल जाना पड़ा। दरअसल, स्लिप में फील्डिंग कर रहे मेंडिस के सीन में दर्द उठा, जिसके बाद उन्हें एहतियातन एडमिट कराया गया है। वह फिलहाल ढाका के अस्पताल में हैं, जहां उनकी देखभाल की जा रही है।

बैचेनी के बाद मैदान पर लैट गए मेंडिस

लंच से पहले आखिरी ओवर के दौरान मेंडिस असहज महसूस कर रहे थे और मैदान पर लेट गए। टीम के चिकित्साकर्मियों ने उनका इलाज किया, लेकिन वह कुछ ही देर बाद सीने पर हाथ रखकर मैदान से बाहर चले गए। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चिकित्सक मंजूर हसन चौधरी ने कहा, ''मेंडिस को उचित इलाज और बेहतर देखभाल के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा।'' उन्होंने कहा, ''वह निर्जलीकरण (डिहाइड्रेशन) या ‘गैस्ट्राइटिस’ से पीड़ित हो सकता है, जिसकी वजह से उसे बेचैनी हो रही थी। जांच और इलाज पूरा हो जाने के बाद ही उनकी परेशानी के बारे में ठीक से कुछ बताना संभव होगा।''

मेंडिस ने पहले टेस्ट में अच्छी बैटिंग की

श्रीलंकाई खेमा मेंडिस के जल्द मैदान पर लौटने की उम्मीद कर रहा होगा, क्योंकि दाएं हाथ का बल्लेबाज पहले टेस्ट में अच्छी लय में था। उन्होंने ड्रॉ हुए टेस्ट की दोनों पारियों में टिककर बल्लेबाजी की। मेंडिस ने पहली पारी में 131 गेंदों में 3 चौकों के जरिए 51 रन बनाए। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए एंजेलो मैथ्यूज के साथ तीसरे विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी की थी और श्रीलंका को मुश्किल में घिरने से बचाया था। उन्होंने दूसरी पारी में ताबड़ोतोड़ अंदाज में रन जुटाए थे लेकिन अर्धशतक से चूक गए। मेंडिस ने 43 गेंदों में 8 चौकों और 1 छक्के की बदौलत 48 रन की पारी खेली।

श्रीलंकाई गेंदबाजों ने बरपाया कहर

वहीं, दूसरे टेस्ट की बात करें तो बांग्लादेश का पहला बैटिंग करने का निर्णय सही साबित नहीं हुआ। श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने बांग्लादेश का शीर्ष क्रम तहस-नहस हो गया। बांग्लादेश ने अपने पांच विकेट महज 24 के कुल स्कोर पर गंवा दिए। कसुन रजिथा ने कातिलाना गेंदबाजी करते हुए ओपनर महमुदुल हसन (0) को बोल्ड किया। दूसरे सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (0) को असिथा फर्नांडो ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद फर्नांडो ने मोमिनुल हक (9) को आउट किया। वहीं, रजिथा ने नजमुल हुसैन (8) को बोल्ड किया और शाकिब अल हसन को एलबीडब्ल्यू किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल