लाइव टीवी

IND vs SL: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका को लगा करारा झटका, दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर

Updated Jul 15, 2021 | 23:08 IST

Kusal Perera out of IND vs SL series: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली वनडे व टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज से ठीक पहले मेजबान श्रीलंकाई टीम को करारा झटका लगा है। उनके शीर्ष बल्लेबाज कुसल परेरा बाहर हो गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
कुसल परेरा
मुख्य बातें
  • भारत का श्रीलंका दौरा - जुलाई 2021 - वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज
  • श्रीलंकाई टीम को भारत के खिलाफ सीरीज से ठीक पहले लगा करारा झटका
  • टीम के स्टार खिलाड़ी कुसल परेरा सीरीज से हुए बाहरट

भारतीय क्रिकेट टीम शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुवाई में श्रीलंकाई जमीन पर सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज (IND vs SL) खेलने के लिए तैयार है। वनडे और टी20 सीरीज के आगाज से पहले एक तरफ जहां भारतीय टीम कमर कस रही है, वहीं श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka cricket team) को सीरीज से ठीक पहले करारा झटका लगा है। उनके स्टार खिलाड़ी व पूर्व कप्तान कुसल परेरा (Kusal Perera) सीरीज से बाहर हो गए हैं।

श्रीलंकाई टीम के प्रमुख बल्लेबाज कुसल परेरा चोट के कारण भारत के खिलाफ 18 जुलाई से शुरू हो रही सीरीज नहीं खेल सकेंगे। परेरा इंग्लैंड का दौरा करने वाली श्रीलंकाई टीम के कप्तान थे लेकिन खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच अनुबंध विवाद के कारण दासुन शनाका (Dasun Shanaka) को कप्तान बना दिया गया क्योंकि शनाका अनुबंध पर हस्ताक्षर करने वाले पहले खिलाड़ी थे।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक, ‘‘कुसल परेरा का भारत के खिलाफ सीरीज से बाहर होना तय है। उन्हें कंधे में चोट लगी है। टीम ने चोट के बारे में विस्तार से नहीं बताया। उन्हें आधिकारिक तौर पर बाहर नहीं किया गया है लेकिन टीम के डॉक्टर ने कहा कि उन्हें छह सप्ताह तक बाहर रहना पड़ेगा।’’

भारतीय क्रिकेट टीम इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों के साथ उतरने जा रही है। कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिनको आईपीएल मेंं अच्छे प्रदर्शन का तोहफा मिला है और वे टी20 विश्व कप 2021 के लिए चयनकर्ताओं की नजर में आने का प्रयास करेंगे। टीम की कमान जहां शिखर धवन के हाथों में है, वहीं उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) होंगे। दोनों खिलाड़ी ये जिम्मेदारियां पहली बार निभाएंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल