लाइव टीवी

करियर के पहले ही दिन विराट को भेजा पवेलियन, फिर 6 फुट 8 इंच लंबे जेमीसन ने दिया दिलचस्प बयान

Updated Feb 21, 2020 | 23:33 IST

Kyle Jamieson speaks on dismissing Virat Kohli: अपनी जिंदगी के पहले टेस्ट के पहले ही दिन विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को सस्ते में आउट करने के बाद काइल जेमीसन का बयान दिलचस्प था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
काइल जेमीसन ने लिया विराट कोहली का विकेट
मुख्य बातें
  • भारत-न्यूजीलैंड पहला टेस्ट मैच, वेलिंग्टन
  • काइल जेमीसन ने पहले ही दिन विराट कोहली को पवेलियन का रास्ता दिखाया
  • चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी को भी किया सस्ते में आउट

वेलिंगटन: जब भी कोई गेंदबाज अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करता है तो उसकी नजर छाप छोड़ने पर रहती है। ऐसे में अगर किसी बड़े खिलाड़ी का विकेट हाथ लग जाए, तो कहना ही क्या। शुक्रवार को वेलिंग्टन में न्यूजीलैंड के नए गेंदबाज काइल जेमीसन के साथ ऐसा ही हुआ जब उन्होंने मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली (2 रन) का विकेट चटका दिया। इसके बाद उन्होंने भारत के टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा (11 रन) और हनुमा विहारी (7 रन) को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। अपने कद (6 फुट 8 इंच) को लेकर चर्चा में रहने वाले इस खिलाड़ी के विराट का विकेट बेहद खास है। उनके बयान से भी ये झलका। न्यूजीलैंड के लिये टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले जैमीसन ने तीन विकेट चटकाये।

क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में अपने पहले ही दिन विराट कोहली का विकेट लेना काइल जैमीसन के लिये किसी सपने से कम नहीं है और उनका मानना है कि पिछले कुछ सप्ताह उनके लिये किसी सपने की तरह ही रहे हैं। जेमीसन ने विराट और पुजारा को आउट करने के बारे में कहा, ‘मुझे यकीन नहीं हो रहा है। पिछले कुछ सप्ताह सपने जैसे रहे हैं। मैं अपने और टीम के लिये बहुत खुश हूं।’ जेमीसन ने आगे कहा ,‘कोहली बेहतरीन बल्लेबाज है और भारत के लिये महत्वपूर्ण भी। उसका विकेट लेना बड़ी उपलब्धि थी। शुरुआत में ही दो विकेट लेना काफी खास था।’

ये थी मेरी रणनीति, मैंने उन्हें मजबूर किया

जेमीसन की गेंदों को मिलने वाला अतिरिक्त उछाल उनकी ताकत रही है। इस बारे में उन्होंने कहा, ‘मैं सरलता में विश्वास रखता हूं। मेरा काम उन्हें खेलने पर मजबूर करना है और अतिरिक्त उछाल उन्हें आगे लाती है। गति, उछाल और स्विंग से काफी मदद मिल रही है जिससे मेरा काम आसान हो गया।’ लंबे कद के कारण वह दूसरे सीम गेंदबाजों की तुलना में अधिक मुकम्मिल गेंद डाल पाते हैं जिस पर उन्होंने पुजारा और हनुमा विहारी हो आउट किया। उन्होंने कहा, ‘अपने कद की वजह से मैं फुल लैंग्थ डाल सकता हूं। इससे बल्लेबाजों को फ्रंटफुट पर आना ही पड़ता है।’ पहले दिन काइल जेमीसन ने 14 ओवर किए जिसमें कुल 38 रन लुटाते हुए 3 विकेट चटकाए। इस दौरान उन्होंने दो मेडन ओवर भी फेंके।

इससे पहले वनडे में चौंकाया था

काइल जेमीसन ने इससे पहले वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया को चौंकाया था। न्यूजीलैंड ने अचानक उनको दूसरे वनडे मैच में उतार दिया था। ऑकलैंड में खेले गए उस मुकाबले में जेमीसन ने पृथ्वी शॉ और नवदीप सैनी को बोल्ड किया था और साथ ही 24 गेंदों में नाबाद 25 रनों की पारी भी खेली थी। वो अपने पहले ही वनडे मुकाबले में मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। इसके बाद सीरीज के अंतिम वनडे में उन्होंने 1 विकेट (मयंक अग्रवाल) लिया था। न्यूजीलैंड ने वो सीरीज 3-0 से जीती थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल