लाइव टीवी

काइल जैमिसन ने किया 'ड्रीम डेब्यू', 9 गेंद के अंतर में किया भारत के दो दिग्गज खिलाड़ियों का शिकार

Updated Feb 21, 2020 | 15:03 IST

अपनी शानदार गेंदबाजी के साथ-साथ अपनी हाइट की वजह से सुर्खियों में रहने वाले कीवी गेंदबाज काइल जैमिसन ने अपने डेब्यू मैच को दो भारतीय दिग्गजों को विकेट झटककर यादगार बना लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Kyle Jamieson debut

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के सबसे लंबे क्रिकेटर काइल जैमिसन को भारत के खिलाफ वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व मैदान पर टेस्ट डेब्यू का मौका मिला। उनके डेब्यू की पूष्टि गुरुवार को ही कप्तान केन विलियमसन ने कर दी थी। 2.03 मीटर यानी 6 फुट 8 इंच लंबे जैमिसन ने भारत के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज के दौरान ही वनडे डेब्यू भी किया था और पहले मैच में शानदार गेंदबाजी कर मैन ऑफ द मैच भी चुने गए थे। ऐसे में उनसे कुछ इसी तरह के प्रदर्शन की टेस्ट डेब्यू में भी आशा थी और वो वेलिंगटन टेस्ट के पहले दिन कसौटी पर खरे उतरते भी दिखाई दिए। 

9 गेंद के अंतर में किया पुजारा और विराट का शिकार 

बारिश के कारण तीसरे तीन के तीसरे सत्र का खेल नहीं हो सका। मैच में टॉस जीतकर मेजबान न्यूजीलैंड ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया। ऐसे में बारिश की संभावना के बीच भारतीय बल्लेबाज संघर्ष करते दिखे। ऐसे में डेब्यूटेंट काइल जैमिसन ने परिस्थितियों को फायदा उठाते हुए ड्रीम डेब्यू किया। मैच का पहला दिन उनके नाम रहा। चेतेश्वर पुजारा उनका पहला शिकार बने। उन्हें अपने पहले टेस्ट विकेट के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ा। अपने स्पेल के तीसरे ओवर में ही उन्होंने चेतेश्नर पुजारा को विकेटकीपर वाटलिंग के हाथों लपकवाया। इसके बाद अपने अगली ही ओवर में जैमिसन ने दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज विराट कोहली को चालाकी दिखाते हुए स्लिप पर लपकवा दिया।  

जैमिसन ने इसके बाद अभ्यास मैच में शतक जड़ने वाले हनुमा विहारी का शिकार करके टीम इंडिया को बैकफुट पर धकेल दिया जहां से उनके लिए स्थितियां मुश्किल होती दिख रही हैं। दिन का खेल खत्म होने तक जैमिसन ने 14 ओवर में 38 रन देकर 3 विकेट लिए हैं। ऐसे में उनके पास शनिवार को पांच विकेट पूरे करने का भा शानदार मौका है। यदि वो ऐसा करने में सफल हो जाते हैं तो ये मैच उनके लिए हमेशा के लिए यादगार बन जाएगा। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 55 ओवर में 5 विकेट खोकर 122 रन बना लिए हैं। अजिंक्य रहाणे 38* और रिषभ पंत 10* रन बनाकर नाबाद हैं। 

 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल