लाइव टीवी

अफगानिस्तान के कोच रहे क्लूजनर को जिम्बाब्वे टीम में मिली ये जिम्मेदारी, लालचंद राजपूत अपने पद पर बरकरार

Updated Mar 08, 2022 | 16:37 IST

Zimbabwe Cricket Team Staff: अफगानिस्तान के पूर्व हेड लांस क्लूजनर अब जिम्बाब्वे टीम के बैटिंग कोच होंगे। वहीं, लालचंद राजपूत हेड कोच के पद पर बरकरार रहेंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
लांस क्लूजनर और लालचंद राजपूत।
मुख्य बातें
  • क्लूजनर को जिम्बाब्वे टीम में जिम्मेदारी मिली है
  • वह पहले भी जिम्बाब्वे टीम के साथ काम कर चुके हैं
  • क्लूजनर ने द. अफ्रीका के लिए 220 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले

हरारे: अफगानिस्तान के मुख्य कोच का पद छोड़ने के बाद दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर लांस क्लूजनर फिर से जिम्बाब्वे सीनियर पुरुष राष्ट्रीय टीम में बल्लेबाजी कोच के रूप में शामिल हो गए हैं। यह जानकारी जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) बोर्ड ने सोमवार शाम हुई बैठक के दौरान दी।

लांस क्लूजनर जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर स्टुअर्ट मत्सिकनेरी की जगह लेंगे, जो अब सहायक कोच का पद संभालेंगे, जबकि भारत के लालचंद राजपूत राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के रूप में प्रभारी बने रहेंगे। क्लूजनर ने इससे पहले 2016 और 2018 के बीच जिम्बाब्वे के बल्लेबाजी कोच के रूप में काम किया था।

क्लूजनर ने पिछले साल नवंबर में अफगानिस्तान के मुख्य कोच के रूप में अपना पद छोड़ दिया था। क्लूजनर ने कहा, "टीम के साथ दो साल बिताने के बाद, मैं कुछ यादगार पल अपने साथ ले जाऊंगा, जो मुझे बाद में इसकी याद दिलाएंगे।"

यह भी पढ़ें:- 'कोकीन लेने के बाद मैच फिक्सिंग के लिए ब्लैकमेल किया गया', जिम्‍बाब्‍वे के पूर्व कप्‍तान ने क्रिकेट जगत को किया हैरान

जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) भी पुरुषों की राष्ट्रीय टीम के लिए एक गेंदबाजी कोच और एक फिटनेस ट्रेनर की नियुक्ति को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में है। सीन विलियम्स को जिम्बाब्वे के टेस्ट कप्तान के रूप में बरकरार रखा गया है। वहीं, क्रेग एर्विन को वनडे और टीम की कमान सौंपी गई है।

जिम्बाब्वे टीम का स्टाफ: लालचंद राजपूत (मुख्य कोच), स्टुअर्ट मत्सिकनेरी (सहायक कोच), लांस क्लूजनर (बल्लेबाजी कोच), शेफर्ड मकुनुरा (क्षेत्ररक्षण कोच), मुफारो चितुरुमणि (विश्लेषक), ट्रेवर वाम्बे (फिजियोथेरेपिस्ट)।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल