लाइव टीवी

लसिथ मलिंगा को मिल सकती है श्रीलंकाई टीम में बड़ी जिम्मेदारी 

Updated Jan 26, 2022 | 15:42 IST

Lasith Malinga can be Sri Lanka’s fast bowling consultant: पिछले साल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कहने वाले दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को श्रीलंका क्रिकेट टीम में नई जिम्मेदारी मिल सकती है। 

Loading ...
लसिथ मलिंगा
मुख्य बातें
  • लसिथ मलिंगा बन सकते हैं श्रीलंका के नए तेज गेंदबाजी सलाहकार
  • श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की क्रिकेट सलाहकार समिति ने की है उनके नाम की सिफारिश
  • आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे से शुरू हो सकती है मलिंगा के करियर की नई पारी

कोलंबो: श्रीलंका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की राष्ट्रीय टीम में नई भूमिका में वापसी की संभावनाएं प्रबल हो गई हैं। उन्हें राष्ट्रीय टीम का नया तेज गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया जा सकता है। उनके नाम की सिफारिश श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की क्रिकेट सलाहकार समिति ने कार्यकारी समिति से की है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की ओर से मुंबई इंडियंस के लिए एक दशक से अधिक समय तक खेलने वाले 38 वर्षीय मलिंगा ऑस्ट्रेलिया के आगामी टी20 दौरे के लिए श्रीलंकाई टीम की तैयारियों की देखरेख करेंगे, जहां टीम पांच मैच खेलेंगी।

मलिंगा की कप्तानी में टी20 चैंपियन बना था श्रीलंका
मलिंगा की कप्तानी में श्रीलंका ने साल 2014 में बांग्लादेश में आयोजित टी20 विश्व कप जीता था। विश्व कप के बीच में उनके हाथों में टीम की कमान आई थी। यही उनके कप्तानी करियर की एकमात्र लेकिन बड़ी सफलता है। कप्तान के रूप में उनका रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। उन्होंने नौ एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में टीम की कमान संभाली थी और उन सभी मैचों में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा था। वहीं उनके नेतृत्व में श्रीलंका ने 24 टी20 मैच खेले जिसमें से टीम को 15 में हार का सामना करना पड़ा था।

सीएसी ने की है उनके नाम की सिफारिश
मलिंगा को राष्ट्रीय टीम का तेज गेंदबाजी सलाहकार बनाने की सिफारिश जिस क्रिकेट सलाहकार समिति ने की है उसमें कुमार संगकारा, अरविंद डिसिल्वा और मुथैया मुरलीधरन जैसे दिग्गज शामिल हैं। मलिंगा को टीम का गेंदबाजी सलाहकार बनाए जाने की सबसे पहले सिफारिश पूर्व कप्तान और सलाहकार कोच महेला जयवर्धने ने की थी।

रह चुके हैं मुंबई इंडियन्स के गेंदबाजी सलाहकार
मलिंगा आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के लिए एक सीजन गेंदबाजी सलाहकार की भूमिका भी अद कर चुके हैं। उस सीजन नीलामी में मलिंगा को कोई खरीदार नहीं मिला था। ऐसे में वो गेंदबाजी सलाहकार की भूमिका में नजर आए थे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल