लाइव टीवी

विवाह बंधन में बंधा आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा भारतीय गेंदबाज

Updated Feb 03, 2021 | 12:35 IST

Jaydev Unadkat Rinny Marriage: सौराष्ट को पहली बार रणजी ट्रॉफी का खिताब दिलाने वाले बांए हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट मंगलवार को अपनी मंगेतर रिन्नी के साथ विवाह बंधन में बंध गए।

Loading ...
जयदेव उनादकट और रिन्नी
मुख्य बातें
  • इसी साल मार्च में उनादकट ने की थी सगाई
  • आणंद में पारिवारिक मित्रों और रिश्तेदारों के बीच विवाह बंधन में बंधे
  • पेशे से वकील हैं जयदेव उनादकट की जीवन साथी

नई दिल्ली: साल 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में टेस्ट डेब्यू करने वाले और आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे भारतीय गेंदबाज जयदेव उनादकट मंगलवार को गुपचुप तरीके से विवाह बंधन में बंध गए। उन्होंने अपनी मंगेतर रिनी के साथ गुजरात के आणंद में सात फेरे लिए। विवाह कार्यक्रम को पूरी तरह सीक्रेट रखा गया और इसमें करीबी दोस्त और परिवार के सदस्य ही शामिल हुए। 

रणजी ट्रॉफी जीतने के बाद की थी सगाई
साल 2020 की शुरुआत में सौराष्ट्र को पहली बार रणजी चैंपियन बनाने के बाद टीम के कप्तान उनादकट ने 15 मार्च को रिन्नी से सगाई कर ली थी। इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी सगाई का ऐलान किया था। दोनों ने लंबे समय तक एक दूसरे को डेट करने के बाद सगाई का फैसला किया था। जयदेव उनादकट की पत्नी पेशे से वकील हैं। 

तीनों फॉर्मेट में कर चुके हैं भारत का प्रतिनिधित्व
29 वर्षीय उनादकट ने भारत के लिए 1 टेस्ट, 7 वनडे और 10 टी20 मैच खेले हैं। उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में एक भी विकेट नहीं लिया है। जबकि 7 वनडे में उनके नाम 8 विकेट और 10 टी20 में 14 विकेट लिए हैं। 19 साल की उम्र में उन्होंने टेस्ट डेब्यू किया था जो कि बेहद निराशाजनक रहा था वो उस मैच में एक भी विकेट नहीं ले सके थे। 

2018 में हुए थे 11.5 करोड़ में नीलाम 
आईपीएल में साल 2018 में हुई नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने 11.5 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था। इसी के साथ ही उनादकट आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे भारतीय गेंदबाज बने थे। आईपीएल में अबतक खेले 80 मैच में उनादकट 81 विकेट ले चुके हैं और अभी भी राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा हैं। पिछले तीन सीजन में उन्होंने आईपीएल में 25 विकेट लिए हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल