लाइव टीवी

भारत में जन्मी महान क्रिकेटर लिसा स्टालेकर ने हासिल किया नया मुकाम, बनीं FICA की पहली महिला अध्यक्ष

Updated Jun 21, 2022 | 16:23 IST

Lisa Sthalekar becomes president of FICA: भारत में जन्मी लिसा स्टालेकर ने एक नया मुकाम हासिल किया है। वह फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन की पहली महिला अध्यक्ष बन गई हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
लिसा स्टालेकर
मुख्य बातें
  • लिसा ने 8 टेस्ट, 125 वनडे और 54 टी20 खेले
  • उन्होंने तीनों प्रारूपों में लगभग 4,000 रन बनाए
  • लिसा ने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 2013 में खेला

न्योन: महान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर लिसा स्टालेकर को यहां कार्यकारी समिति की बैठक में फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एफआईसीए) का अध्यक्ष बनाया गया है। लिसा एफआईसीए की पहली महिला अध्यक्ष हैं। आठ टेस्ट और 125 महिला वनडे खेले हैं और तीनों प्रारूपों में लगभग 4,000 अंतर्राष्ट्रीय रन बनाने वाली 42 वर्षीय लिसा बैरी रिचर्डस, जिमी एडम्स और हाल ही में विक्रम सोलंकी की पहली पसंद थी, जो इसके गठन के बाद से एफआईसीए अध्यक्ष रहे हैं।

उन्होंने कहा, "मैं एफआईसीए का नया अध्यक्ष बनने के लिए बेहद सम्मानित और उत्साहित हूं। हम खेल के एक नए चरण में प्रवेश कर रहे हैं, जिसमें हमारे पुरुष और महिला खिलाड़ियों के लिए पहले से कहीं अधिक क्रिकेट शामिल है। अधिक देश खेल खेल रहे हैं, जो दर्शाता है कि क्रिकेट निश्चित रूप से एक वैश्विक खेल होता जा रहा है।"

यह भी पढ़ें: महिला क्रिकेट की रिकॉर्ड क्वीन मिताली राज नहीं कर सकी ये सपना पूरा

भारत में जन्मी क्रिकेटर ने कहा, "मैं अपने सदस्य खिलाड़ियों के संघों और खिलाड़ियों की ओर से काम करने के लिए उत्सुक हूं और विशेष रूप से आईसीसी के साथ यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी खिलाड़ियों के अधिकार सुरक्षित हैं और हमारे खेल को और भी बेहतर बनाने के लिए प्रशासकों के साथ साझेदारी में काम कर सकते हैं।" कार्यकारी समिति की बैठक एफआईसीए और वल्र्ड प्लेयर्स एसोसिएशन प्लेयर डेवलपमेंट कॉन्फ्रेंस से पहले आयोजित की गई थी और महामारी के बाद से समूह की पहली व्यक्तिगत बैठक थी।

यह भी पढ़ें: 8 रन पर ऑलआउट! नेपाल की महिला अंडर-19 टीम ने अनचाहा रिकॉर्ड बनाया

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल