लाइव टीवी

लिटन दास ने जमाया धुआंधार शतक, बांग्‍लादेश की पहले वनडे में जिंबाब्‍वे पर विशाल जीत

Updated Mar 01, 2020 | 20:53 IST

Liton Das Century: लिटन दास को उनके शानदार शतक के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसी के साथ बांग्‍लादेश ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

Loading ...
लिटन दास
मुख्य बातें
  • बांग्‍लादेश ने पहले वनडे में जिंबाब्‍वे को 169 रन से मात दी
  • लिटन दास ने 105 गेंदों में 13 चौके और दो छक्‍के की मदद से 126 रन बनाए
  • बांग्‍लादेश और जिंबाब्‍वे के बीच दूसरा वनडे मंगलवार को खेला जाएगा

सिल्‍हेट: लिटन दास (126 रिटायर्ड हर्ट) के धुआंधार शतक की बदौलत बांग्‍लादेश ने रविवार को पहले वनडे में जिंबाब्‍वे को 169 रन के विशाल अंतर से मात दी। बांग्‍लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 321 रन बनाए। जवाब में जिंबाब्‍वे की टीम 152 रन पर ढेर हो गई। यह बांग्‍लादेश की वनडे इतिहास में रन के अंतर से सबसे बड़ी जीत है। लिटन दास को उनके शानदार शतक के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसी के साथ बांग्‍लादेश ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मुकाबला मंगलवार को सिल्‍हेट में खेला जाएगा।

बांग्‍लादेशी गेंदबाजों ने किया कमाल

322 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी जिंबाब्‍वे की टीम कभी मुकाबले में नजर नहीं आई। बांग्‍लादेशी गेंदबाजों के सामने वह सरेंडर करते हुए दिखे। बांग्‍लादेश की तरफ से मोहम्‍मद सैफुद्दीन सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्‍होंने तीन विकेट चटकाए। सैफुद्दीन ने जिंबाब्‍वे के ओपनर तिनाशे कमुनहुकामवे (1), रेगिस चकाब्‍वा (11) और कार्ल मुंबा (13) को अपना शिकार बनाया। 2019 विश्‍व कप के बाद पहला मुकाबला खेल रहे बांग्‍लादेशी कप्‍तान मशरफे मुर्तजा ने भी उम्‍दा गेंदबाजी की और जिंबाब्‍वे के कप्‍तान चामू चिभाभा (10) व टिनोटेंडा मुटोमबोड्जी (24) का शिकार किया। मेहदी हसन ने वेस्‍ली मधएवरे (35) और डोनाल्‍ड तिरिपानो (2) को अपना शिकार बनाया। इसके अलावा मुस्‍ताफिजुर रहमान और ताईजुल इस्‍लाम को एक-एक सफलता मिली।

दास और मिथुन की दमदार पारी

इससे पहले टॉस जीतकर बल्‍लेबाजी करने उतरी बांग्‍लादेश को लिटन दास (126) और तमीम इकबाल (24) ने 60 रन की साझेदारी करके दमदार शुरुआत दिलाई। एधएवरे ने इकबाल को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके बांग्‍लादेश को पहला झटका दिया। इसके बाद बांग्‍लादेश का मिडिल ऑर्डर नजमुल हुसैन शांतो (24), मुश्फिकुर रहीम (19) और महमुदुल्‍लाह (32) छोटे-छोटे व उपयोगी योगदान देकर पवेलियन लौटे।

लिटन दास ने एक छोर संभाले रखा और धुआंधार शतक जमाया। उन्‍होंने रिटायर्ड हर्ट होने से पहले 105 गेंदों में 13 चौके और दो छक्‍के की मदद से 126 रन बनाए। मोहम्‍मद मिथुन ने 41 गेंदों में पांच चौके और एक छक्‍के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। मोहम्‍मद सैफुद्दीन ने सिर्फ 15 गेंदों में तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 28 रन बनाए और बांग्‍लादेश को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया। जिंबाब्‍वे की तरफ से क्रिस पोफू ने सबसे ज्‍यादा दो विकेट लिए। मुंबा, मधएवरे, तिरिपानो और मुटोमबोड्जी को एक-एक सफलता मिली।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल